महिलाओं के 7 ऐसे अंग जो अगर बड़े हुए तो आप हो जाएंगे मालामाल – Interesting Facts

2456
इस तरह की और न्यूज़ फेस्बूक पर पाने के लिए कृपया लाइक करें!

Aagaz India News: दोस्तों आज हम आपको महिलाओ के शरीर से जुड़ी अंगो के बारे में बताने जा रहे हैं, कहा जाता है की जिन महिलाओ के पास ऐसे अंग होते है वो महिलाये बहुत भाग्यशाली होती है, उनकी वजह से असीमित  संपत्ति का आगमन होता है और परिवार की समृद्धि भी बढ़ती है! तो आप भी देखिये क्या आपकी पत्नी में है ऐसे कोई ये गुण और अगर है तो क्या है उसके फ़ायदे!

हिन्दू धर्म में मान्यता है कि जिस घर में स्त्री का सम्मान होता है ! उस घर में देवी देवता भी निवास करना पसंद करते है! क्यूंकि हिन्दू धर्म में स्त्री को लक्ष्मी देवी का अवतार माना जाता है इसलिए किसी भी धार्मिक कार्य में स्त्री की उपस्थिति अति आवश्यक होती है ! उसका स्थान पुरुष से आगे रखा गया है ! पुराणों में भाग्यशाली स्त्री के बारे में संछिप्त वर्णन भी किया गया है जिसमे स्त्री के विभिन्न अंगो को देख कर यह पता लगाया जा सकता है कि कौन सी स्त्री अपने पति और परिवार के लिए भाग्यशाली हो सकती है और कौन उसकी ठीक विपरीत और वहीं कुछ स्त्रियाँ ऐसी भी होती है जिसमे जब उनका जन्म होता है तो उनका घर खुशियों से भर जाता है परिवार की किस्मत बदल जाती है और कायापलट हो जाती है!
तो वहीं कुछ स्त्रियाँ ऐसी भी होती है जिनका भाग्योदय उनके विवाह के बाद होता है और उनके पति की किस्मत बदल जाती है और आर्थिक पदोन्नति होने लगती है, गरुड़ पुराण, समुद्र पुराण और भविष्य पुराण में महिलाओ और पुरुषो के अंगो के बारे में विस्तार से बताया गया है कि किस प्रकार के अंगो वाला पुरुष या महिला परिवार के लिए शुभ होती है या किस्मत बदलने वाली होती है, अंगो को देखकर हम किसी भी व्यक्ति के वर्तमान और भविष्य के बारे में पता कर सकते है तो आइये जानते हैं…

 

  • जिस स्त्री की गर्दन लंबी होती है वह स्त्री परिवार के लिए भाग्यशाली और धनवान बनाने वाली मानी जाती है ! लंबी गर्दन वाली स्त्री परिवार में सुख और ऐश्वर्य लाती है !
  • जिस स्त्री के कान बड़े होते है वो स्त्री भाग्यशाली मानी जाती है और साथ ही साथ लंबा जीवन (उम्र) जीने वाली होती है, हिन्दू धर्म में सभी देवियों के बाल लंबे दिखाए गए है, इसलिए जिस स्त्री के बाल लंबे होते है वो स्त्री सुंदरता के साथ साथ भाग्यशाली मानी जाती है !
  • जिस स्त्री की जांघ मजबूत होती है और साथ में मांसयुक्त होती है ऐसी स्त्री भी भाग्यशाली मानी जाती है
  • बड़े सर वाली स्त्री धनवान और भाग्यशाली मानी जाती है !
  • जिस स्त्री के लंबे और मुलायम बाल होते है उन स्त्री के पैरो को माँ लक्ष्मी के पैर जैसा माना जाता है
  • जिस स्त्री के हाथ लंबे होते है वो स्त्री भी भाग्यशाली मानी जाती है !
  • गहरी और दाई तरफ झुकी हुई नाभि वाली स्त्री धनवान और भाग्यशाली मानी जाती है ! इस प्रकार की स्त्रियाँ अपने परिवार के साथ धन वैभव और संतानयुक्त होकर आनंद भोगने वाली होती है