BREAKING NEWS: उत्तर प्रदेश में बहुमत से बीजेपी की सरकार

1112

.[dropcap style=”style3″]रु[/dropcap]झानों के मुताबिक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है, जबकि पंजाब में कांग्रेस की सरकार तय हो गई है.

यूपी से अब तक 375 सीटों के रुझान सामने आए हैं, जिनमें से 259 सीटों पर बीजेपी बढ़त लिए हुए है, जबकि उनकी तुलना में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सिर्फ 74 सीटों पर आगे है, और मायावती की बीएसपी 36 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. उत्तराखंड में 67 रुझान मिल चुके हैं, जिनमें से 57 बीजेपी और नौ कांग्रेस के पक्ष में जाते दिख रहे हैं.

पंजाब से 111 रुझान सामने आ चुके हैं, जिनमें से 62 पर कांग्रेस आगे है, जबकि सत्तासीन अकाली-बीजेपी गठबंधन 26 सीटों पर बढ़त लिए हुए हैं. आम आदमी पार्टी पिछले आधे घंटे के दौरान राज्य में दूसरे से तीसरे नंबर पर खिसक गई है, और उसके उम्मीदवार 22 सीटों पर आगे हैं. मणिपुर से कुल 28 रुझान अब तक मिले हैं, जिनमें से 14 पर कांग्रेस, तथा नौ सीटों पर बीजेपी व पांच पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. गोवा से भी अभी तक 20 रुझान मिले हैं, जिनमें से नौ पर कांग्रेस तथा सात पर बीजेपी आगे है, व चार पर अन्य प्रत्याशी आगे हैं

खत्म हुआ बीजेपी का वनवास, रुझानों में बहुमत के पार –
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 8 बजे से शुरू हो गई है। इस बार के चुनावों में बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बीएसपी सबकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है, लेकिन जिस तरह से अभी तक के रुझान आ रहे हैं उससे जाहिर है कि यूपी में इस बार बीजेपी सरकार बनने जा रही है। आपको बता दें कि यूपी में कुल 403 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा यूपी विधानसभा की ही रही, क्योंकि यहां पीएम मोदी स्टार प्रचारक कि भूमिका में रहे।