किस्मत बदलना चाहते हैं तो शनिवार रात सोने से पहले जरूर करें ये उपाय

158

हर इंसान अपनी किस्मत बदलने के लिए कुछ न कुछ उपाय करता है और इसीलिए हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उससे आप किसी भी रविवार, शनिवार, सोमवार, त्रयोदशी तिथि या सावन के महीने में किसी भी दिन ये उपाय कर अपनी किस्मत चमका सकते है। दरअसल त्रयोदशी तिथि भगवान शिव की तिथि मानी जाती हैं और भगवान शिव की आराधना से सभी श्रद्धालुओं को हर प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलती हैं, खास कर धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलती हैं, इस उपाय को आप शाम के पाँच बजे के बाद कभी भी कर सकते हैं।

लाल कागज के टोटके एवं उपाय

इस उपाय को करने के लिए स्त्रियाँ लाल या पीले रंग के कपड़े पहने वहीं पुरुष इस उपाय को करने के लिए सफ़ेद या फिर स्काई ब्लू के कपड़े पहने, आप काले रंग का पैंट पहन सकते हैं। अब एक लाल रंग का मोटा कागज ले और इसे त्रिभुज आकार में काट ले यानि तीनों साइज एक बराबर होना चाहिए, कागज लेने के बाद आप पाँच नींबू ले, यदि आपके पास पाँच नींबू नहीं हैं तो आप एक ही नींबू को पाँच भागों में काट ले। अब लाल कागज के त्रिभुज और नींबू को ले और अपने घर के ईशान कोण यानि उत्तर-पूर्व की दिशा की ओर रख दे, कागज और नींबू को रखने के पश्चात आप इसके सामने अपनी परेशानी बोले ना की शिकायत करे, आप इसे टेबल भी रख कर बोल सकते है।

किस्मत बदलना चाहते हैं तो शनिवार रात सोने से पहले जरूर करें ये उपाय

Lal kagaj ke totke aur lal rang ke totke

अब शांति से उसी स्थान पर बैठ जाए और हाथ जोड़ कर भगवान शिव से अपनी परेशानियों को कम करने या फिर समाप्त करने की प्रार्थना करे। एक बात का ध्यान रहे हैं कि जब यह उपाय आप करे रहे हो तो आपको कोई टोके नहीं यानि बिना किसी बाधा के आपको इस उपाय को करना हैं। यदि संभव हो तो आप लाल रंग के त्रिभूत और नींबू के सामने आठ अगरबत्तियाँ जलाए, यानि आठ अगरबत्तियाँ नहीं हैं तो आप एक ही अगरबत्ती के आठ टुकड़े करके जला दे।

Nimbu mirchi ke upay

अब आप शांति पूर्वक पाँच मिनट ध्यान करे, ध्यान आपको बिना पलक झपकाए करना है, ध्यान करते वक्त आप लाल रंग के त्रिभुज को देखें, अब आप अपने छत पर या फिर किसी एकांत जगह जाए और वहाँ जाकर चार नींबुओं की चारों दिशाओं में फेंक दे और पांचवा नींबू अपने सिर के ऊपर उछाल दे, मुड़ कर ना देखे। अब आप अपने घर आयें और फिर हाथ-पैर धोकर लाल कागज के त्रिभुज को अपने बिजनेस वाले जगह पर लगा दे, आप इसे वहाँ रखे जहां आप आप इसे हमेशा देख सके। इस उपाय को करने से मन में आत्मविश्वास आता हैं और कार्य में सफलता मिलती हैं।

You may also like