निर्देशक आजाद की संस्कृत भाषा मे बनाई पहली फिल्म अहम् ब्रह्मास्मि हुई रिलीज

57

वाराणसी : वाराणसी में पहली संस्कृत फिल्म ‘अहम् ब्रह्मास्मि’ ए मूवमेंट का वाराणसी में प्रीमियर वाराणसी के एक मल्टीप्लेक्स में हुआ। ये फिल्म महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर बनाई गई है। फिल्म के निर्माता आजाद हैं जो की एक सैन्य स्कूल के पूर्व छात्र और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फिल्म निर्माता है। इनकी पिछली फिल्म राष्ट्रपुत को प्रतिष्ठित 72 वें कान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया था। आजाद का मानना है कि हॉलीवुड और बॉलीवुड की तरह ही आने वाले दिनों में संस्कृत भाषा की फिल्मों को भी पसंद किया जाएगा। आजाद ने खुद इस फिल्म का लेखन, संपादन, निर्देशन किया है। फिल्म का निर्माण कामिनी दुबे, द बॉम्बे टाकीज स्टूडियो और आजाद फेडरेशन ने मिल कर किया है।

अहम् ब्रह्मास्मि फिल्म, अहम् ब्रह्मास्मि फिल्म, Aham Brahmasmi film, Aham Brahmasmi A movement, first mainstream Sanskrit film, Entertainment Movies Bollywood film, Aham Brahmasmi A movement, first mainstream Sanskrit film, Entertainment Movies Bollywood
अहम् ब्रह्मास्मि फिल्म प्रीमियर शो

‘अहम् ब्रह्मास्मि’ ए मूवमेंट की ज्यादातर शूटिंग वाराणसी, प्रयागराज, दिल्ली, मुंबई में हुई है। 105 मिनट की इस फिल्म में आपको महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद के जीवन से रूबरू करवाया गया है। आपको इस फिल्म के दौरान कहीं भी ऐसा नहीं लगेगा की यह फिल्म कहीं से भी बोर करने वाली है। फिल्म का मकसद संस्कृत को बढ़ावा देना और युवाओं को संस्कृत भाषा के प्रति जागरूक करना है। यही कारण है की इस फिल्म का प्रीमियर शो देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे।