काला धागा पहनने के फायदे, 99 प्रतिशत लोग नहीं बताएँगे आपको ये राज़

696

काला धागा दो शब्दों की ये चीज किसी की भी जिंदगी बदल कर रख सकती है, आपको धनवान और सारी समस्याओं से मुक्त कर सकती है लेकिन कुछ लोग सोच रहे होंगे की आज इतने एडवांस टैकनोलजी और कम्प्युटर के युग में जहां इंसान के कुंडली से लेकर बायो डाटा तक आज कम्प्युटर के माध्यम से हो रहें है तो भला काला धागा बांधने के फायदे और काला धागा बांधने के उपाय की बात हम क्यूँ कर रहे हैं? तो इसे विस्तृत तौर पर समझने के लिए हम आपको इसके इतिहास से रूबरू करवाते हैं।

तंत्र चुडामणि ग्रंथ के साधनाविधि अध्याय में यह उल्लेखित है की काला धागा बुरी शक्तियों से रक्षा करने वाला होता है। लेकिन कुछ लोगों की माने तो काला रंग बुरी शक्तियों का आमंत्रित करता है और काले रंग पर बुरी शक्तियों का प्रभाव ज्यादा होता है लेकिन तंत्र विद्या से जुड़ें या बड़े बुजुर्गों की मानें तो काले रंग के धागे को अगर मंत्रों से बंधा जाएं तो यह बुरी नजर के साथ ही साथ बुरी ताकतों के दुष्प्रभाव से भी बचाता है।

आपने कभी न कभी ऐसे लोगों को तो जरूर देखा होगा जो पैरों में काले रंग का धागा बांधे होते हैं लेकिन ज्यादातर तो फैशन में बांधते हैं लेकिन जो लोग धार्मिक सोच के होते हैं वो पैर में या किसी भी जगह काला धागा बांधने का बहुत महत्व बहुत अच्छे से जानते हैं।

आइए जानते हैं काला धागा बांधने के फायदे और काला धागा बांधने के उपाय के बारे में जो आपको बुरी नजर और बुरी ताकतों के दुष्प्रभाव से बचाने मे मदद करेगा।

kala dhaga pehnne ke fayde

kala dhaga pehne ke tarika

काला धागा बांधने के फायदे और उपाय

  • यदि आपको या आपके परिवार में पैसे की तंगी है या आपके पास पैसे आते तो हैं मगर वो टिकते नहीं तो आप अपने दाएँ पैर में मंगलवार के दिन रेशमी या सूती काला धागा बाँधिए और उसे उसके रंग उतर जाने पर या अपनी समस्या के समाधान होने जाने पर ही उतारें।
  • यदि आपको या आपके परिवार में पैसे की तंगी है तो ये उपाय भी आपके लिए कारगर साबित हो सकता है आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर कहीं भी एवं तिजोरी पर जगह अनुसार शनिवार के दिन ॐ शनये नम: का जाप करते हुए रेशमी या सूती काला धागा बांध दें जिससे आपके धन-धान्य की अपार वृद्धि होगी।
  • यदि आपको या आपके बच्चों को बुरी नजर लगने की समस्या हो जिससे स्वास्थ्य सही नहीं रहना या कुछ खाने-पीने मे अथवा मन मे एकाग्रता की कमी हो तो शनिवार/मंगलवार के दिन प्रातः स्नान कर हनुमान जी के पैर का सिंदूर(नारंगी रंग का टीका) काले धागे में हल्का सा लगाकर श्री हनुमंते नम: का जापकर गले में धारण करें इससे बिमारीयों से रक्षा एवं किसी काम को करने में आप एकाग्रता महसूस करेंगे।
  • बुरी नजर लगने की समस्या के लिए आप काले रंग का धागा भैरव मंदिर से हल्का सा सिंदूर लगा कर शनिवार या रविवार के दिन प्रातः स्नान कर उसे उल्टे यानि बाएं हाथ में धागे में छोटी-छोटी नौ गाँठ लगाकर भैरव जी का सिंदूर लगाएं और इस धागे को घर के मेन गेट पर बांध दें नीचे दिए गए मंत्र का जाप करते हुए पहने।
  1. ॐ कालभैरवाय नम:।
  2. ॐ भयहरणं च भैरव:।
  3. ॐ भ्रां कालभैरवाय फट्‍।
  4. ॐ हं षं नं गं कं सं खं महाकाल भैरवाय नम:।
  5. ॐ ह्रीं बटुकाय आपदुद्धारणाय कुरू कुरू बटुकाय ह्रीं।
  • अगर आपके पैरों में चोट लगी हो या किसी भी प्रकार का दर्द हो रहा हो और वो ठीक नहीं हो रहे हैं, चाहे आप उसे ठीक करने के लिए बहुत सारी दवाइयाँ या उपाय किया हो लेकिन वो जल्दी ठीक होने का नाम ही नहीं ले रहा है तो आप अपने उस पैर में काला धागा बांध ले। इससे आपको जल्दी ही राहत मिलेगी।
  • अगर आपके पेट मे (पीरियड/नैचुरल) का असहनीय दर्द होता हो तो अपने दोनों के पैरों के अंगूठे में काला धागा बांध लें, जिससे आपको पेट के दर्द की समस्या से आराम मिलेगा।

kala dhaga pehne ke upay

काला धागा टोटका क्या है

वैसे ये जरूरी नहीं की आपको कोई समस्या हो तो ही आप काले धागे को पहन सकते है क्यूंकी विज्ञान के दृष्टिकोण से देखा जाए तो काला रंग उष्मा का अवशोषक होता है और इसलिए काला धागा बुरी नजर व वातावरण और हवाओं को अवशोषित कर आपको उसके दुष्प्रभाव से बचाता है। इसलिए शनि दोष से बचने हेतु आपको भी काले धागे को पहनना चाहिए, इसलिए विज्ञान के या अध्यात्म के दृष्टि दोनों के नजरिए से काले रंग का अपना महत्व है।

You may also like

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here