जानिए जब बात अपने धर्म की आई तो चुप्पी क्यूँ साध ली शाहरुख खान ने…….

677

.लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ फिल्म पर उठा विवाद लगातार बढता जा रहा है और इसपर बॉलीवुड की प्रतिक्रिया मिल रही है हालांकि इस विवाद पर बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान ने चुप्पी साध ली है. आपको बता दें कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ को प्रमाण पत्र देने से इनकार किया है।
जब इस विवाद पर अभिनेता शाहरूख खान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस मुद्दे के बारे में कुछ भी नहीं पता है. गौर हो कि यह फिल्म प्रकाश झा के प्रोडक्शन के तहत बनी है और इसका निर्देशन अलंकृता श्रीवास्तव ने किया है. सीबीएफसी ने इस फिल्म को कथित तौर पर ‘महिला उन्मुख’ होने और इसमें ‘अभद्र शब्दों’ का उपयोग होने के कारण प्रमाण पत्र देने में मना कर दिया।

शनिवार रात आयोजित हुए एक कार्यक्रम से अलग, जब संवाददाताओं ने शाहरुख खान से इस विवाद के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, ‘‘आप मुझसे इसके बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति के बारे में सवाल पूछ सकते हैं. मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं पता है क्योंकि मैं छुट्टी पर था. इसलिए मैं कुछ नहीं जानता।

फिल्म निर्माता कबीर खान, सुधीर मिश्रा, नीरज घायवान, फरहान अख्तर और अन्य लोगों ने सीबीएफसी के इस निर्णय की आलोचना की है. इस फिल्म में कोंकणा सेनशर्मा, रत्ना पाठक शाह जैसे कलाकार हैं. इस फिल्म की स्क्रीनिंग कई फिल्म महोत्सव में हुई है और अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है. फिल्म को तोक्यो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में स्पिरिट ऑफ एशिया पुरस्कार से भी नवाजा गया है।