BLW में आयोजित हुआ सतर्कता के प्रति जागरूकता से संबंधित डिबेट, हुई भ्रष्टाचार निवारण पर चर्चा

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

Sat, 30 Oct 2021 22:32:02 - By : AAKASH TIWARI

वाराणसी : BLW कारखाना सतर्कता विभाग के तत्वावधान में 26 अक्टूबर से 01 नवंबर तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह मनाया जा रहा है। इस सप्ताहव्यापी कार्यक्रम के तहत शनिवार को बनारस रेल इंजन कारखाना में विभिन्न स्थानों पर सतर्कता के प्रति जागरूकता से संबंधित डिबेट का आयोजन किया गया। सतर्कता के प्रति अति संवेदनशील सतर्कता विभाग बरेका ने प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के ऑडिटोरियम हाल में सतर्कता निवारक और सामान्य अनियमितताओं के विषय पर अधिकारियों और पर्यवेक्षकों के मध्य चर्चा की गई। कार्यक्रम को आगाज इंडिया ने कवर किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता, मुख्य सतर्कता अधिकारी प्रमोद कुमार चौधरी ने भ्रष्टाचार निवारण के मुद्दों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। मुख्यतः रेल सेवा आचरण नियम, चल-अचल संपत्ति के क्रय से संबंधित पीआईडीपीआई, वित्तीय सहमति, विधिक्षा और यात्रा भत्ता के मुद्दो पर चर्चा की गयी।

कार्यक्रम के अंत में उप मुख्य सतर्कता अधिकारी आरके. सिंह ने सतर्कता के संबंध में गहन बिंदुओ पर गंभीरतापूर्वक समीक्षा की और धन्यवाद ज्ञापन किया। सेमिनार में बड़ी संख्या में अधिकारियों और पर्यवेक्षकों की उपस्थिति रही। जन संपर्क अधिकारी राजेश कुमार के मुताबिक, एक अन्य कार्यक्रम में सेंट जॉन्स विद्यालय BLW में छात्रों के मध्य एक डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार