एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह द्वारा बनाया गया पुलिसिंग मॉडल अब वाराणसी कमिश्नरेट में होगा लागू

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

Wed, 06 Apr 2022 17:12:03 - By : AAKASH TIWARI

वाराणसी : भेलूपुर सर्किल के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह द्वारा बनाये गए ड्यूटी प्लान को अब वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अपनाएगी। इस प्लान को मॉडल प्लान मानते हुए कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने सभी सर्किलों में लागू करने की संस्तुति की है। जैसा की शहर में लगातार हो रही टप्पेबाजी और छिनैती जैसी घटनाओं से आमजन परेशान है वहीं वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस भी अपने स्तर पर इसपर लगाम लगाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

सुबह के वक्त होने वाली वारदात रोकने के लिए प्रयोग के रूप में सुबह चार से नौ बजे तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का चार्ट भेलूपुर सर्किल के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने तैयार करवाया। ड्यूटी के दौरान आमजन से पुलिसिंग के बाबत फीडबैक भी लिया जा रहा है। एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह से कार्य करने में जनता भी खुद को सहज महसूस करती है और इसके मन में सुरक्षा का भाव पैदा होता है। साथ ही छोटी सी छोटी घटनाओं पर आम जनमानस की निगाह रहती है ऐसे में अपराधी कुछ भी करने से डरते हैं।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने इस मॉडल को देखने और समझने के बाद ड्यूटी की इस पद्वति को वाराणसी कमिश्नरेट में लागू करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि लूट, छिनैती व उचक्कागीरी जैसी घटनाओं को रोकने व पुलिस की सक्रियता बढ़ाने को भेलूपुर सर्किल में चौकी क्षेत्रवार ड्यूटी लगाने के निर्देश हैं। भेलूपुर सर्किल में सुबह चलाया जा रहा अभियान सराहनीय है। अब इसे वाराणसी कमिश्नरेट में लागू किया जाएगा।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार