वाराणसी : साड़ी फिनिशिंग कारखाने में खाना बनाते समय लगी आग, हुई चार की दर्दनाक मौत

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

Thu, 14 Apr 2022 15:15:45 - By : CHIEF EDITOR

वाराणसी : भेलूपुर थानाक्षेत्र के अशफ़ाक़ नगर मोहल्ले में एक साड़ी फिनिशिंग कारखाने में काम करने वाले कमरे में खाना बनाते वक़्त सुबह लगभग 11:30-11:45 पर जिससे अंदर ही बिजली के तारों में आग लग गई। कमरे के अंदर 4 व्यक्ति मौजूद थे और वो चारों उसी में घिर गए और बाहर नहीं निकल पाये, जिससे कमरे में आग बुझने से पहले ही चारों व्यक्तियों की अंदर ही दर्दनाक मौत हो गई।

स्थानीय लोगों द्वारा संकरी गली में स्थित कमरे में पानी डाल कर आग बुझाई गई और वहाँ रखे गैस सिलेंडर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। गलिमत रही की आग किसी और घर तक नहीं पहुंची। घटना की जानकारी होते ही जनपद के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे पर उनके और फायर ब्रिगेड पहुंचने से पहले मोहल्ले वालों ने तत्परता से आग बुझा ली थी।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार साड़ी फिनिशिंग के 12×10 फुट के कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग की सामग्री रखी थी। जो सिंथेटिक थी और जिससे आग कमरे में तेजी से फैल गयी और आग की तीव्रता तेज होने के कारण वहाँ मौजूद चारों लोग बाहर नहीं निकल पाए और उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना में मरने वालों में मदनपुर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति, उनका 22 वर्षीय पुत्र, अररिया बिहार के रहने वाले 2 युवक जिनकी उम्र 18 वर्ष और 17 वर्ष थी। आज शाम तक इनका पोस्टमॉर्टेम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया की इन चारों के आश्रित या अभिभावक को आपदा राहत के अंतर्गत समुचित मुआवजा सहायता जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार