वाराणसी : निर्भया महा मिशन के तहत स्कूली बच्चों व उनकी माताओं को सिखाया गया सेल्फ डिफेंस

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

Thu, 12 May 2022 20:12:41 - By : CHIEF EDITOR

वाराणसी : जेबी एकेडमी मनोहर नगर कॉलोनी दुल्हीपुर मुगलसराय चंदौली में इंडियन केयर सोशल फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे निर्भया महा मिशन के तहत बेटियों को आत्मरक्षा सिखाया गया व जागरुक किया गया साथ ही उन्हें सेल्फ डिफेंस के बारे में भी बताया गया इसके साथ महिलाओं को भी सेल्फ डिफेंस के बारे में बताया गया उनको एक्टिव कर सेल्फ डिफेंस का डेमो भी दिखाया गया। सेल्फ डिफेंस डेमो, ईट डेमो निर्भया महा मिशन द्वारा लगातार चलाया जा रहा है।

निर्भया महा मिशन के तहत हजारों बेटियों को सेल्फ डिफेंस सिखाया जा रहा है बेटियों के अंदर का डर निकाल कर उनके अंदर आत्मविश्वास भरा जा रहा है बेटियों के साथ साथ महिलाओं को भी जागरूक किया जा रहा है उनको भी सेल्फ डिफेंस बताया जा रहा है जेबी एकेडमी स्कूल में बच्चों के साथ-साथ मां को भी सेल्फ डिफेंस के बारे में बताया गया। चैन स्नैचिंग के समय बचाव तथा धूपट्टे और पेन , हेयर क्लिप से सेल्फ डिफेंस का डेमो दिखाया गया। बच्चों को किडनैपिंग डेमो दिखाया गया तथा किडनैपिंग से बचाव के बारे में भी बताया गयाl

संस्था का मिशन लगातार जारी है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्य लगातार चल रहा है जेबी एकेडमी स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा निर्भया महा मिशन कैंप स्कूल में लगाया गया और स्कूल के सारे टीचर प्रबंधक भी मौजूद रहे l बच्चों की सुरक्षा को लेकर यह संस्था हमेशा से आगे रही हैं औऱ उनका यह बढ़ता कदम देख कर अभिभावकों में उत्साह है। संस्था के लोगों ने उपस्थित अभिभावकों को सुझाव दिया कि बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी उनको ध्यान देना चाहिए क्योंकि घर से निकलकर बच्चे दूसरा कदम स्कूल में ही रखते हैं अभिभावक के बाद दूसरी जिम्मेदारी स्कूल प्रबन्धन की होती है l सोसायटी के कोषाध्यक्ष मोहम्मद सुल्तान खान ब्लैक बेल्ट बच्चियों की टीम के साथ वहां पहुंचे और सारे बच्चों को पंच सिखाया व डेमो दिखाया और कई तरह के सेल्फ डिफेंस बताएं उन्होंने कहा कि बच्चों को फिजिकली तंदरुस्त रखने के लिए हर अभिभावक को चाहिए स्पोर्टस ज्वाइन कराएं जिससे बच्चों का फिजिकल ग्रोथ अच्छा हो तथा बॉडी ग्रोथ अच्छी हो और बच्चों की लंबाई भी बढ़े।

श्रोत : कृष्ण कुमार

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार