वाराणसी : रामनगर - देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के प्रतिमा का हो रहा अपमान

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

Thu, 23 Jun 2022 22:30:34 - By : SANDEEP KR SRIVASTAVA

वाराणसी : रामनगर शास्त्री चौक पर स्थित गुदड़ी के लाल के नाम से जाने- जाने वाले व जय जवान जय किसान का नारा देने वाले हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के प्रतिमा का नगरपालिका परिषद रामनगर व जिम्मेदार अधिकारियों तथा पदाधिकारियों के ध्यान न देने के कारण घोर अपमान हो रहा है।

शास्त्री जी के प्रतिमा को बैनर व पोस्टरों से ढक दिया गया है, तो वही दूसरी तरह जहां पर इनका शिलापट्ट लगाया गया है वहीं पर कचरे का ढेर पड़ा रहता है। बाकि बची कसर यहाँ पर अवैध तरिके से गाड़ियां खड़ी करके पूरी कर दी जाती है।

गौरतलब है कि यहाँ पर देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी इसी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शीश नवाया था। यही नही कोई भी राजनेता हो, अभिनेता हो, समाजसेवी हो या जिम्मेदार अधिकारी जब कभी इधर आना होता है तो ये लोग इनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर खूब फ़ोटो शूट करवाते है।
देश ही नही बल्कि विदेशों से भी हजारों की संख्या में लोग रामनगर आते है और शास्त्री जी के प्रतिमा को नमन करते है व उनके साथ सेल्फी लेते है।

ऐसे में ये प्रश्न उठना स्वाभाविक है कि इस महापुरुष के प्रतिमा के साथ इस तरह का भेद-भाव क्यों?

पूछता है आगाज इंडिया न्यूज कि देश के दूसरे प्रधानमंत्री का उनके ही घर पर इस तरह का अपमान क्यों किया जा रहा है, क्या सिर्फ ये हमें सिर्फ साल के 2 दिन ही याद आते है जब इनका जन्मदिन होता है या पुण्यतिथि बाकी के दिनों में अगर कोई राजनेता आने वाला होता है तो थोड़ी बहुत साफ- सफाई हो जाती है।

पूरे रामनगर ही नही अपितु पूरे देश के गौरव रहे इस माटी के लाल के प्रतिमा का जिस तरह अनादर हो रहा है आखिरकार इसका ज़िम्मेदार कौन है।

आगाज इंडिया न्यूज पूरे जनमानस, नगरपालिका परिषद, सभी सामाजिक संस्थाओं, जिम्मेदार अधिकारियों व पदाधिकारीयो से ये अपिल करता है, कि जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाए और हमारे देश के आन- बान और शान रहे इन महापुरुष के प्रतिमा पर ध्यान देंवे व इनके रख- रखाव की उचित व्यवस्था करे।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार