वाराणसी : डोम राजा परिवार ने लकड़ी व्यापारियों की अभद्रता से नाराज होकर मणिकर्णिका पर रोका दाह संस्कार

वाराणसी मणिकर्णिका महाश्मशान पर लकड़ी व्यापारियों की अभद्रता से नाराज होकर डोम राजा परिवार ने दाह संस्कार रोका, दोपहर बाद शुरू हुआ शवदाह

Mon, 01 Aug 2022 16:11:06 - By : CHIEF EDITOR

वाराणसी : सोमवार की सुबह मणिकर्णिका महश्मशान पर डोम राजा परिवार ने शवदाह का कार्य रोक दिया। डोमराजा परिवार के सदस्य शालू चौधरी के अनुसार आये दिन लकड़ी व्यापारी उनसे और उनके लोगों के साथ अभद्रता करते हैं, लकड़ी विक्रेता और स्थानीय दबंग मनमानी करते हैं और शवदाह के स्थान पर लकड़ियां रख देते हैं। ऐसे में हम सभी ने निर्णय किया है कि हम शवदाह नहीं करेंगे जब तक की समस्या का स्थायी समाधान नहीं होता। नाराज डोम राजा परिवार ने मणिकर्णिका महाश्मशान पर दाह संस्कार रोक दिया। दाह संस्कार रोके जाने की सूचना पर तुरंत चौक थाना इंस्पेक्टर मणिकर्णिका घाट पहुंचे और परिवार के सदस्यों से बातचीत कर उन्हें समझाया और समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया, जिसके बाद दोपहर एक बजे के बाद शवदाह प्रारम्भ हुआ।

इंस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि डोम राजा परिवार के सदस्यों से बातचीत की गई और उनकी समस्या को विस्तार से सुना गया। परिवार के सदस्यों को समझा बुझाकर शवदाह का काम शुरू करा दिया गया है। उन्हें कहा गया है कि कल बैठक कर समस्या का स्थायी समाधान करा दिया जाएगा। इस बीच यदि शांति और कानून व्यवस्था को कोई प्रभावित करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं डोमराजा परिवार ने भी साफ किया है कि यदि कल शाम समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम अनिश्चितकाल के लिए शवदाह रोक देंगे।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार