वाराणसी : बनारस बार के पूर्व अध्यक्ष इन्द्रदेव मिश्र का निधन, अधिवक्ताओं और राजनेताओं में शोक की लहर

वाराणसी : सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के संविधान निर्माता व बनारस बार के पूर्व अध्यक्ष इन्द्रदेव मिश्र का निधन, अधिवक्ताओं और राजनेताओं में शोक की लहर

Wed, 19 Jul 2023 15:40:38 - By : SANJEEV KR TIWARI

वाराणसी : आज बुधवार को बनारस बार के पूर्व अध्यक्ष व सेन्ट्रल बार के पूर्व महामंत्री रहे वरिष्ठ अधिवक्ता इन्द्रदेव मिश्र का निधन हो गया। वाराणसी स्थित हरिश्चन्द्र घाट पर उनकी अन्त्येष्टी की गई। मिश्र बेहद ही लोकप्रिय अधिवक्ता रहे और कई संस्थाओं से भी जुड़े रहे। इन्द्रदेव मिश्र ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय से लॉ की पढ़ाई की और अधिवक्ता बने। इनके पढ़ाए हुए छात्र न्यायिक अधिकारी, प्रोफेसर, विधि अधिकारी जैसे पदों को सुशोभित कर रहे हैं, वहीं सर्वोच्च न्यायालय के तमाम न्यायमूर्ति इनके जूनियर हैं। सेन्ट्रल बार एसोसिएशन का संविधान उनके द्वारा ही बनाया गया था।

उनके निधन की खबर मिलते ही अधिवक्ताओं और राजनेताओं में शोक की लहर दौड़ गई, जिसके बाद जनपद और अन्य जनपदों से कई प्रतिष्ठितजनों ने उनके खोजवां स्थित आवास पर पहुंच श्रद्धांजलि दी। मिश्र के निधन की खबर पर शोक व्यक्त करने वालों में पूर्व सासंद डा. राजेश मिश्र, राजेश पति त्रिपाठी, सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभुनाथ पाण्डेय, सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विवेक शंकर तिवारी, अरुण कुमार पाण्डेय, अनिल पाठक, मंगलेश दुबे, संजीव सिंह, संजीव पाण्डेय आदि थे।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार