AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

🔰 AAKASH TIWARI 🕛 06 APR 2022 ⚡ 1832

एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह द्वारा बनाया गया पुलिसिंग मॉडल अब वाराणसी कमिश्नरेट में होगा लागू

सार : हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

वाराणसी : भेलूपुर सर्किल के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह द्वारा बनाये गए ड्यूटी प्लान को अब वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अपनाएगी। इस प्लान को मॉडल प्लान मानते हुए कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने सभी सर्किलों में लागू करने की संस्तुति की है। जैसा की शहर में लगातार हो रही टप्पेबाजी और छिनैती जैसी घटनाओं से आमजन परेशान है वहीं वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस भी अपने स्तर पर इसपर लगाम लगाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

सुबह के वक्त होने वाली वारदात रोकने के लिए प्रयोग के रूप में सुबह चार से नौ बजे तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का चार्ट भेलूपुर सर्किल के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने तैयार करवाया। ड्यूटी के दौरान आमजन से पुलिसिंग के बाबत फीडबैक भी लिया जा रहा है। एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह से कार्य करने में जनता भी खुद को सहज महसूस करती है और इसके मन में सुरक्षा का भाव पैदा होता है। साथ ही छोटी सी छोटी घटनाओं पर आम जनमानस की निगाह रहती है ऐसे में अपराधी कुछ भी करने से डरते हैं।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने इस मॉडल को देखने और समझने के बाद ड्यूटी की इस पद्वति को वाराणसी कमिश्नरेट में लागू करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि लूट, छिनैती व उचक्कागीरी जैसी घटनाओं को रोकने व पुलिस की सक्रियता बढ़ाने को भेलूपुर सर्किल में चौकी क्षेत्रवार ड्यूटी लगाने के निर्देश हैं। भेलूपुर सर्किल में सुबह चलाया जा रहा अभियान सराहनीय है। अब इसे वाराणसी कमिश्नरेट में लागू किया जाएगा।

varanasi news in hindi

वाराणसी न्यूज़

ऐसी खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें!
JOIN WHATSAPP GROUP
एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह द्वारा बनाया गया पुलिसिंग मॉडल अब वाराणसी कमिश्नरेट में होगा लागू, varanasi news in hindi, वाराणसी न्यूज़
⭐ SHARE THIS NEWS ⭐
⭐ LATEST NEWS ⭐
AAKASH TIWARI
06/04/2022
1120
1
Google News + AMP Verified