AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

🔰 CHIEF EDITOR 🕛 11 APR 2022 ⚡ 1094

वाराणसी : रेलवे स्वास्थ्य सेवाएं के महानिदेशक ने किया बरेका केंद्रीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

सार : हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

वाराणसी : महानिदेशक रेलवे स्वास्थ्य सेवाएं डा. प्रसन्‍ना कुमार ने पूर्वोत्‍तर रेलवे, वाराणसी के मुख्‍य चिकित्‍सा निदेशक डॉ एमएल चौधरी और मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ एमएस नांबियाल के साथ BLW चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के पंजीकरण काउंटर, ओपीडी, आईसीयू, महिला वार्ड, लैब, फार्मेसी और एक्स-रे यूनिट में डीलिंग मेडिकल स्टाफ से पूछताछ कर BLW में कार्यरत अखिल भारतीय एचएमआईएस HMIS का विस्तृत निरीक्षण किया।

उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की और मरीजों के इलाज और इलाज से मरीजों की संतुष्टि पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा BLW में आ रही कठिनाइयों से भी रूबरू हुए।

उन्होंने एचएमआईएस के नोडल अधिकारी डॉ एसके मौर्य को अपने मोबाइल एप पर मरीजों से बातचीत करते हुए सिस्टम के संचालन में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए और डिजिटल मोड पर यूजर्स की सुविधा के लिए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए । निरीक्षण के दौरान प्रमुख मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ देवेश कुमार, अपर मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार, अपर मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. एसके शर्मा, डॉ पी.आर.ठाकुर, डॉ मधुलिका सिंह, डॉ मिनहाज अहमद सहित बरेका चिकित्‍सालय के चिकित्‍सक, अधिकारी एवं चिकित्‍साकर्मी उपस्थित थे।

महानिदेशक ने बरेका में अखिल भारतीय HMIS की अच्छी प्रगति को देखकर काफी प्रभावित हुए, जिसका कम समय में बहुत ही कुशलता से उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने चिकित्सा टीम को विशेष रूप से सर्जरी के मामलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पूर्वोत्तर रेलवे, उत्‍तर रेलवे, पूर्व मध्‍य रेलवे और उत्‍तर मध्‍य रेलवे जैसे अन्य जोनल रेलवे के रोगियों को सेवा देने के लिए बधाई दी।

varanasi news in hindi

वाराणसी न्यूज़

ऐसी खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें!
JOIN WHATSAPP GROUP
वाराणसी : रेलवे स्वास्थ्य सेवाएं के महानिदेशक ने किया बरेका केंद्रीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण, varanasi news in hindi, वाराणसी न्यूज़
⭐ SHARE THIS NEWS ⭐
⭐ LATEST NEWS ⭐
CHIEF EDITOR
11/04/2022
468
1
Google News + AMP Verified