AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS
🔰 CHIEF EDITOR 🕛 21 JUL 2022 ⚡ 970

वाराणसी : प्रेमिका के अड़ जाने के बाद सिंधोरा पुलिस ने प्रेमी युगल की कराई थाना परिसर में शादी

marriage in police station - वाराणसी थाना परिसर बना साथ जन्‍मों की बंधन का गवाह, अड़ गई प्रेमिका तो पुलिस भी आई साथ

वाराणसी : प्रेमी युगल के प्यार का ऐसा परवान चढ़ा कि साथ मे जीने मरने की कसमें खा लिया जिससे स्वजनों को झुकना पड़ा। सिंधोरा पुलिस ने गुरुवार को दो प्रेमी प्रेमिका की थाना परिसर में दोनों परिवारों की रजामंदी से शादी कराई। गत एक सप्ताह से दोनों पक्षों के बीच चल रहा तनाव भी खत्म हुआ। शुरू में विवाह के विरोध कर रहे दोनों पक्षों ने पुलिस वालों का मुंह मीठा कराया। जिसमे प्रमुख भूमिका थानाध्यक्ष की रही।

थानाध्यक्ष बैद्यनाथ सिंह ने दोनों परिवार को आमने सामने बैठकर समझाया और उसके दिनभर दोनों पक्षों के बीच चली पंचायत व पुलिसिया कार्रवाई के डर से लड़का पक्ष के लोग तैयार हुए। उसके बाद थाना परिसर में ही दोनों जोड़े ने एक दूसरे को वरमाला पहनाकर जिंदगी भर साथ रहने का वादा कर घर को चले गए। सिंधोरा थाना क्षेत्र के अगल-बगल गांव के रहने वाले युवक और युवती में प्रेम में हो गया और एक सप्ताह पूर्व युवती घर से गायब भी हो गई। जिस पर परिवार के लोगों ने गुमशुदगी भी दर्ज कराई। पुलिस ने युवती को बरामद भी कर लिए। युवती अपने घर जाने को तैयार नहीं हुई। युवक और युवती दोनों एक साथ जीने मरने की कसमे खाने लगे। अंतर जातीय होने के कारण दोनों परिवार भी अड़ गए।

बताते हैं कि मरूई शिवपुर निवासी सरिता प्रजापति व अमन कुमार निवासी भरतपुर का दोनों का गांव आसपास है। आते जाते दोनों में प्यार हो गया और बालिग होने के कारण उनके सामने सभी बेबस दिखे। सिंधोरा थाना परिसर में दोनों प्रेमी युगल परिणय सूत्र में बंधे। जिसके साक्षी पुलिस के साथ स्वजन भी बने। शादी के बाद लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई और बधाई दी। शादी को लेकर गांव में चर्चा होती रही। दिनभर चले पुलिस की प्रक्रिया को लेकर लोगों ने अपने-अपने स्‍तर पर तर्क प्रस्‍तुत करते रहे।

varanasi news in hindi

marriage in police station

ऐसी खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें!
JOIN WHATSAPP GROUP
वाराणसी : प्रेमिका के अड़ जाने के बाद सिंधोरा पुलिस ने प्रेमी युगल की कराई थाना परिसर में शादी, varanasi news in hindi, marriage in police station
⭐ SHARE THIS NEWS ⭐
⭐ LATEST NEWS ⭐
CHIEF EDITOR
21/07/2022
374
1
Google News + AMP Verified