AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

🔰 CHIEF EDITOR 🕛 26 JUL 2023 ⚡ 1010

वाराणसी : डकैती कांड में पूर्व थानेदार समेत 3 पुलिसकर्मियों को भेलूपुर पुलिस ने किया वांछित घोषित

सार : वाराणसी स्थित गुजरात की फर्म के कार्यालय में 29 मई की रात दो वाहन से आए असलहाधारियों ने डाका डाला कुल 1 करोड़ 40 लाख रुपये लूटे थे

वाराणसी : जनपद वाराणसी के भेलूपुर थानाक्षेत्र में बैजनत्था क्षेत्र की आदि शंकराचार्य कॉलोनी स्थित गुजरात की फर्म के कार्यालय में 29 मई की रात को असलहाधारियों 1 करोड़ 40 लाख की डकैती मामले में भेलूपुर पुलिस ने पूर्व थानेदार रमाकांत दूबे समेत तीन पुलिसकर्मियां को वांछित आरोपित घोषित किया है। पूर्व थानेदार रमाकांत दूबे व दो अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा बीते 18 जुलाई को अपर सिविल जज प्रथम शक्ति सिंह की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था कि भेलूपुर थाना में डकैती के दर्ज मुकदमा में पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने की फिराक में है।

चूंकि उक्त अभियोग अज्ञात में पंजीकृत किया गया है इसलिए वांछित की रिपोर्ट अविलंब तलब किया जाना वांछनीय व न्यायसंगत है। अगर वांछितों की सूची में उनका नाम है तो न्यायालय के समक्ष समर्पण करने को इच्छुक और तत्पर हैं। जिसके बाद भेलूपुर पुलिस ने रमाकांत दूबे समेत तीनों पुलिसकर्मियों को वांछित आरोपित होने की रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी। रिपोर्ट आने के बाद तीनों पुलिसकर्मियों की ओर से समर्पण प्रार्थना पत्र को निरस्त करने की अदालत से अपील की गई।

बता दें की वाराणसी स्थित गुजरात की फर्म के कार्यालय में 29 मई की रात दो वाहन से आए असलहाधारियों ने डाका डाला था। कुल 1 करोड़ 40 लाख रुपये लूटे गए थे, लेकिन भेलूपुर थाने की पुलिस ने मामले को दबाए रखा। बाद में लावारिस कार से 92.94 लाख रुपये से ज्यादा की बरामदगी दिखाकर पीठ थपथपाने की कोशिश हुई। लेकिन बाद में पुलिसकर्मी ही दोषी पाए गए, जिसके बाद इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई हुई। डकैती मामले में दोषी पाए जाने के बाद एक इंस्पेक्टर सहित सात पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया। बर्खास्त हुए पुलिस कर्मियों में तत्कालीन भेलूपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे, दरोगा सुशील कुमार, महेश कुमार और उत्कर्ष चतुर्वेदी और आरक्षी महेंद्र कुमार पटेल, कपिल देव पांडेय व शिवचंद्र शामिल हैं।

varanasi 3 policemen wanted

डकैती कांड में पुलिसकर्मी वांछित

ऐसी खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें!
JOIN WHATSAPP GROUP
वाराणसी : डकैती कांड में पूर्व थानेदार समेत 3 पुलिसकर्मियों को भेलूपुर पुलिस ने किया वांछित घोषित, varanasi 3 policemen wanted, डकैती कांड में पुलिसकर्मी वांछित
⭐ SHARE THIS NEWS ⭐
⭐ LATEST NEWS ⭐
CHIEF EDITOR
26/07/2023
411
2
Google News + AMP Verified