AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

🔰 SANDEEP KR SRIVASTAVA 🕛 30 JUL 2023 ⚡ 1354

वाराणसी : आज से बदलेगा बनारस के मौसम का मिजाज, अगले 4 दिन में भारी बारिश की चेतावनी

सार : वाराणसी समेत प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश व बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है, जनपद के लोगों को सावधानी बरतने की सलाह।

वाराणसी : पूर्वी यूपी में अब तक औसत से कम बारिश देखने को मिली है, काफी देरी से ही सही पर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मानसून ने पूर्वी यूपी की तरफ रुख कर लिया है। जिसकी जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने वाराणसी समेत प्रदेश के अन्य जिलों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

जिसमें वाराणसी, चंदौली, चित्रकूट, मिर्जापुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, सोनभद्र, गोरखपुर व आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. तो वहीं अमरोहा, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलिया, बांदा, बरेली, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजियाबाद, गाजीपुर, हमीरपुर, हापुड़, जालौन, जौनपुर, झांसी, कौशांबी, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महोबा, मऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रामपुर, संत रविदास नगर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सोनभद्र में झमाझम बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में स्थानीय लोगों को सावधानी बरतने की भी सलाह दी गई है।

बारिश न होने की वजह से लोग गर्मी और उमस से परेशान है। मौसम बदलने के साथ ही लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं किसानों के लिए ये बारिश लाभकारी होने की संभावना है। मौसम की नाराजगी से अब तक धाम की रोपाई करने का इंतजार कर रहे किसानों के लिए भी ये बारिश किसी वरदान से कम नहीं होगी।

Varanasi Top News

वाराणसी भारी बारिश की चेतावनी

ऐसी खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें!
JOIN WHATSAPP GROUP
वाराणसी : आज से बदलेगा बनारस के मौसम का मिजाज, अगले 4 दिन में भारी बारिश की चेतावनी, Varanasi Top News, वाराणसी भारी बारिश की चेतावनी
⭐ SHARE THIS NEWS ⭐
⭐ LATEST NEWS ⭐
SANDEEP KR SRIVASTAVA
30/07/2023
814
2
Google News + AMP Verified