AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

आज पूरे दिन के कुछ खास समाचार, सिर्फ आगाज इंडिया न्यूज पर एक साथ

SANDEEP KR SRIVASTAVA 25 Sep 2021 526

आज की कुछ बड़ी ख़बरें फटाफट एक साथ सिर्फ आपके आगाज इंडिया न्यूज पर कुछ इस प्रकार...

➡दिल्ली- जातिगत जनगणना के आंकड़ों की मांग का मामला, महाराष्ट्र सरकार की याचिका पर केंद्र का हलफनामा, रिकॉर्ड में उपलब्ध विवरण विश्वसनीय नहीं है-केंद्र, डाटा आरक्षण,रोजगार के लिए उपयुक्त नहीं है – केंद्र, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया है, OBC की अलग से गिनती का निर्देश न दिया जाए, महाराष्ट्र सरकार की याचिका पर विचार ना करने का आग्रह, OBC आरक्षण के संबंध में आंकड़ों की मांग की गई थी।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान- भारत की अधिकांश आबादी गांवों में रहती है, अपनी संस्कृति,विरासत से जुड़ने के लिए गांवों में जाएं, ग्रामीण परिवेश से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

➡लखनऊ- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान- पिछले 3 दिन से यूपी के दौरे पर हूं – धर्मेंद्र प्रधान, निषाद पार्टी के साथ BJP का गठबंधन है- प्रधान, 2022 में भी ये गठबंधन बना रहेगा – प्रधान, दोनों पार्टियां गठबंधन में चुनाव लड़ेंगी – प्रधान, अपना दल-निषाद पार्टी हमारे साथ जुड़ी है – प्रधान, 2022 चुनाव और मजबूती के साथ लड़ेंगे – प्रधान, प्रदेश में इस बार फिर कमल खिलेगा – धर्मेंद्र प्रधान, BJP-निषाद पार्टी के गठबंधन का औपचारिक एलान, समाज के सभी वर्गों का विकास किया गया – प्रधान, उत्तर प्रदेश का चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण – प्रधान।

➡लखनऊ- लखनऊ विकास प्राधिकरण की किसानों के साथ बैठक, प्राधिकरण उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी मीटिंग में मौजूद, किसानों की समस्याओं के संबंध में कर रहे हैं बैठक, किसानों की समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन।

➡लखनऊ- तेज रफ्तार वाहन ने बच्चों को रौंदा, वाहन की टक्कर से बच्ची की मौत हुई, हादसे में एक बच्चा गंभीर घायल हुआ, स्कूल जाते समय हुआ दर्दनाक हादसा, बख्शी तालाब थाना क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- 13 वर्षीय बच्ची की इलाज के अभाव में मौत, सफाई कर्मी की मासूम बच्ची की हुई मौत4 महीने पहले कर्मचारी हुआ था निलंबित, कर्मी को आधा वेतन भी नहीं मिल रहा था, अधिकारियों के चक्कर काट रहा था कर्मचारी, आर्थिक तंगी के चलते नहीं मिल पाया इलाज, बच्ची का शव रखकर परिजनों ने शुरू किया धरना, विकास भवन के सामने धरना-प्रदर्शन शुरू किया, थाना उत्तर के मोहल्ला दम्मामल निवासी है पीड़ित।

➡उन्नाव- प्रधान ने ग्राम विकास अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप, वीडीओ पर सरकारी धन के गबन करने का आरोप, बिना प्रधान की जानकारी के 1.30 लाख रुफए निकाले, फर्जी पेमेंट करवा ग्राम विकास अधिकारी ने हड़पे रुपए, पीड़ित प्रधान ने एसडीएम से जांच कराने की मांग की, सफीपुर के ग्राम पंचायत शेरपुर खुर्द का मामला।

➡मथुरा- वायरल बुखार से 2 मासूम बच्चों की मौत, ईसापुर गांव में दो मासूम बच्चों की मौत, 6 वर्षीय और 8 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत, मथुरा में बढ़ता जा रहा डेंगू,बुखार का खतरा, मथुरा में डेंगू के 11 नए मरीज सामने आए, अबतक डेंगू के जिले में 427 मरीज मिले, करीब 25 गांव में फैल चुका डेंगू का खतरा।

➡महोबा- शराबी दबंग ने सिपाही को सरेआम पीटा, उत्पात मचा रहे युवक को रोकना पड़ा महंगा, मारपीट कर सिपाही नरेंद्र की वर्दी भी फाड़ी, शराबी के उत्पात मचाने,मारपीट का वीडियो वायरल, आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, चरखारी कोतवाली के गुलमर्ग पार्क का मामला।

➡नोएडा- नोएडा प्राधिकरण की 203 वी बोर्ड बैठक आज, प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में 24 एजेंडे रखे जाएंगे, इलेक्ट्रॉनिक मेन्युफेक्चरिंग यूनिट पर हो सकता आदेश, किसानों के लिए नक्शा नीति और आबादी भी एजेंडे में, काफी समय से किसान मांगो को लेकर कर रहे प्रदर्शन, सेक्टर 6 स्थित प्राधिकरण दफ्तर में शुरू होगी बोर्ड बैठक।

➡हाथरस- हाथरस की गुड़िया से रेपकांड का मामला, पीड़िता के घर के बाहर कूड़ा डालने पर आक्रोश, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने रोष प्रकट किया, डीएम को कूड़ा करकट भेंट करेंगे चंद्रशेखर, साफ सफ़ाई के नाम पर सरकार के वादे फ़ेल-चंद्रशेखर, कोतवाली चंदपा इलाक़े के बुलगढ़ी गांव का मामला।

➡आगरा- परिषदीय विद्यालय में टीचरों की डांस पार्टी, डांस पार्टी के कुछ नए वीडियो आये सामने, फिल्मी गानों की धुनपर थिरक रहीं शिक्षिकाएं, डांस पार्टी से शिक्षा विभाग पर उठ रहे सवाल शिक्षा के मन्दिर में शिक्षिकाए लगा रही ठुमकेखंड शिक्षा अधिकारी ने दिया कारण बताओ नोटिसअछनेरा के सांधन प्राथमिक विद्यालय का मामला।

➡नोएडा- शहर में बिजली विभाग का 54 करोड़ का बकाया, बिजली विभाग के करोड़ो रुपए बकाया हुआ, अब जगा विद्युत विभाग तो शुरू की कार्रवाई, 24 हजार उपभोक्ता पर 54 करोड़ का बकाया, कई बड़ी कम्पनियां इंडस्ट्रियों पर भी विभाग का बकाया, बकाया बिल के लिए अब चलाया जा रहा अभियान।

➡प्रयागराज- नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत का मामला, सीबीआई की 5 सदस्यीय टीम प्रयागराज पहुंची, जांच के लिए प्रयागराज पहुंची सीबीआई टीम, महंत नरेंद्र गिरि की कॉल डिटेल से खुलासा, नरेंद्र गिरि को सोमवार को 35 लोगों ने कॉल किया, नरेंद्र गिरि को फोन करने वालों से पूछताछ होगी।

➡आगरा- प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत का मामला, क्लीनिक संचालक के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, स्वास्थ्य विमाग ने क्लीनिक किया सील, एक नर्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जैतपुर थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡सुल्तानपुर- पुलिस लाइन में डिप्टी सीएम का जोरदार स्वागत, जिलाध्यक्ष समेत तमाम भाजपाइयों ने किया स्वागत, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, अधिकारियों नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कर रहे बैठक।

➡मैनपुरी- बच्चों का बर्तन धोते समय वीडियो वायरल, सोशल मीडिया पर बच्चों का वीडियो वायरल, प्राइमरी स्कूल की प्रधानाध्यापिका की दबंगई, स्कूल के बच्चों से जबरन धूलवाए जाते बर्तन, बेवर के दौदापुर प्राइमरी विद्यालय का मामला।

➡एटा- बुजुर्ग व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, घायल अवस्था में सड़क किनारे मिला था बुजुर्ग, इलाज के दौरान बुजुर्ग की हुई मौत, थाना पिलुआ के नगरीया मोड़ के पास की घटना।

➡बाराबंकी- पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 5 महिलाओं समेत एक दर्जन लोग घायल, पुलिस ने घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती, कोतवाली बदोसराय के चिकापुर का ममला।

➡फतेहपुर- बारिश के चलते कच्ची दीवार गिरी, मलबे में दबकर महिला की मौत, महिला की मौके पर दर्दनाक मौत, राजस्व एवं पुलिस की टीम पहुंची, कल्याणपुर के गौसपुर गांव का मामला।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट की बिजली गुल, हाईकोर्ट परिसर में बिजली गुल, हर विभाग के कमरे और कोर्ट रूम अंधेरे में डूबे, कोर्ट का सर्वर ठप, मुकदमों की सुनवाई बाधित।

➡सीतापुर- जमीनी विवाद में युवक को दबंगो ने मारी गोली, युवक के पैर में लगी गोली,जिला अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच, सीतापुर के थाना मिश्रिख इलाके का मामला।

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे गोरखपुर, गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम ने की पूजा अर्चना, CM ने बाबा गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना की, महंथ अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेका।

➡फतेहपुर- 2 पक्षों में जमकर चली लाठी-डंडे, पत्थर, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मारपीट में कई लोग गंभीर रूप से घायल, खखरेरू के हकीमपुर खंतवा डेरा की घटना।

➡उन्नाव- रेलवे गेट मैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, रात में मालगाड़ी की चपेट में आने से हुई मौत, सफीपुर के साल्हेनगर करौंदी निवासी था गेटमैन, माखी के गेट नम्बर 8C पूरा गांव के पास की घटना।

➡आगरा - डॉक्टर जसवंत राय के घर हुई डकैती का मामला, फरार आमिर और रेहान पर इनाम घोषित किया, फरार आरोपियों पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित, जगदीशपुरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡प्रतापगढ़- भाजपा सांसद से मारपीट मामले में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी विधायक आराधना मिश्रा उर्फ मोना समेत 27 नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत गम्भीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा।


आज पूरे दिन के कुछ खास समाचार, सिर्फ आगाज इंडिया न्यूज पर एक साथ
SANDEEP KR SRIVASTAVA
25/09/2021
217
1