AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

आईपीएस सुभाष दूबे ने इंटरस्‍टेट बैडमिंटन टूर्नामेंट में वाराणसी कमि‍श्‍नरेट को फाइनल में पहुंचाया

BRIJESH KUMAR 18 Oct 2021 346

वाराणसी : तीन दिवसीय पुलिस बैडमिंटन प्रतियोगिता का उद्घाटन बनारस क्लब में पुलिस कमि‍श्‍नर ए0 सतीश गणेश ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद तथा अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद्र दुबे के साथ शटल उछाल कर किया और खेल भावना के साथ खेलने की शपथ दिलाई।

सोमवार के मैच के शुरुआत में वाराणसी कमिश्नरेट ने सोनभद्र को 2-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में पहुंच गयी। वाराणसी कमिश्नरेट का प्रतिनिधित्व कर रहे अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद दूबे और अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय आदित्य लांग्हें की जोड़ी ने सोनभद्र के प्रतिनिधित्व कर रहे सत्य प्रकाश व रवीश चंद को 21-19 21-11 से पराजित किया और उसी टाइ में आदित्य लांग्हें ने रविश चंद को 21-11 21-10 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में मिर्जापुर का प्रतिनिधित्व कर रहे अभिषेक व अजय सिंह को वाराणसी कमिश्नेरेट के सुभाष चंद दूबे व गोविंद ने 21-18 21-18 से सीधे सेटों में पराजित कर व एकल में आदित्य लांग्हें ने जय सिंह को 21-15 21-13 से पराजित कर अपने टीम को फाइनल में पहुंचाया और दूसरी छोर से भदोही का प्रतिनिधित्व कर रहे अजय यादव व अभिषेक ने जौनपुर के अरविंद व अजीत ने 21-18 21-12 से पराजित किया। इसी प्रकार सिंगल में जौनपुर के अजीत ने भदोही के अजय यादव को 21-14 21-8 से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश किया।

अंतर्जनपदीय पुलिस बैडमिंटन प्रतियोगिता में कुल 11 टीमों ने प्रतिभाग किया है। इसमें आजमगढ़, जौनपुर, भदोही, मऊ, बलिया, वाराणसी ग्रामीण, चंदौली, मिर्जापुर, गाजीपुर, सोनभद्र व वाराणसी कमिश्नरेट है। कार्यक्रम का संचालन सहायक पुलिस आयुक्त (लाइंस) अवधेश पाण्डे द्वारा किया गया।

इस अवसर पर अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) आदित्य लांग्हें, प्रतिसार निरीक्षक उमेश कुमार दूबे, पीटीआई संजीव पांडे के साथ साथ मैच को निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए अंतरराष्ट्रीय निर्णायक अजेन्द्र राय सचिव जिला बैडमिंटन संघ वाराणसी नगेंद्र सिंह मैच कंट्रोलर करन श्रीवास्तव नेशनल अंपायर राजीव राय, स्टेट अंपायर सतेंद्र उपाध्याय, पवन पांडे, पीयूष सिंह, अंकित वर्मा, विकास के साथ-साथ बनारस क्लब के सचिव उदय राजगढ़िया उपस्थित रहे।


आईपीएस सुभाष दूबे ने इंटरस्‍टेट बैडमिंटन टूर्नामेंट में वाराणसी कमि‍श्‍नरेट को फाइनल में पहुंचाया
BRIJESH KUMAR
18/10/2021
102
2