AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

वाराणसी : पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर ACP यातायात व RTO ने संयुक्त अभियान चलाकर की ताबड़तोड़ कार्रवाई

CHIEF EDITOR 24 Nov 2021 490

वाराणसी : ACP यातायात संतोष मीणा ने पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के निर्देश के क्रम में बुधवार को आरटीओ संग संयुक्त अभियान चलाकर अवैध पार्किंग के खिलाफ साजन तिराहे से सिगरा, रथयात्रा, गुरुबाग होते हुए रामापुरा, बेनियाबाग तक पैदल चलकर अभियान चलाया गया। जिसमें 10 वाहनों को यातायात पुलिस लाइन भेजा गया तो 27 वाहनों से लगभग 125000 रुपए का जुर्माना वसूला गया। वहीं एसीपी यातायात ने दुकानदारों को हिदायत दी की अपने दुकानों के सामने अतिक्रमण न होने दें और सामान अंदर रखने को कहा और भविष्य में ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

शहर में लगातार लग रहे जाम से परेशान लोगों ने अपनी शिकायत वाराणसी पुलिस से की थी और निजात दिलाने की गुहार लगायी थी। जिसपर पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के निर्देश के क्रम में सड़क किनारे के अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध नगर निगम और सड़कों पर बेतरतीब वाहनों को पार्क करने वालों के विरुद्ध यातायात विभाग कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में यातायात व्यवस्था से जुड़े आदेश को गंभीरता से नहीं लेने के आरोप में कैंट सर्किल के यातायात निरीक्षक राजेश कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया था।

जनपद में हर जगह लग रहे जाम से आमजन परेशान है, शहर के मुख्य जगहों पर तो पुलिस कार्यवाही कर देती है परंतु कुछ जगहें ऐसी हैं जहां जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन कठोर कार्यवाही नहीं कर रही है। ऐसे जाम लगने के सबसे बड़े कारण मुख्यतः छोटे बड़े प्रतिष्ठान होते हैं। जिनके पास पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं होती है और वो उनके प्रतिष्ठान के सामने वाहन बेतरतीब तरीके से खड़े होते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा प्रतिदिन शाम को नेवादा-सुंदरपुर से डीएलडबल्यू तक लग रहे भीषण जाम में देखा जा सकता है। भिखारीपुर तिराहे के पास स्थित अधिकतम प्रतिष्ठानों के सामने गाडियाँ रोड पर बेतरतीब तरीके से खड़ी मिलेंगी।


वाराणसी : पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर ACP यातायात व RTO ने संयुक्त अभियान चलाकर की ताबड़तोड़ कार्रवाई
CHIEF EDITOR
24/11/2021
180
3