पाकिस्तान अगर तुमने जाधव का बाल भी बांका किया तो तुम्हारा हाल ऐसा करेंगे की तुम झेल नहीं पाओगे-पर्रिकर

987

.पूर्व डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने कुलभूषण जाधव के मामले को पाकिस्तान का एक खतरनाक खेल बताया है। उन्होंने कहा है कि अगर भारत ने इसका जवाब देना शुरू किया तो पाकिस्तान झेल नहीं पाएगा। बता दें कि पाक मिलिट्री कोर्ट ने जासूसी का आरोप लगाकर जाधव को फांसी की सजा सुनाई है। भारत मामले को और भड़काना नहीं चाहता…
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक गोवा के सीएम पर्रिकर ने एक इंटरव्यू में शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान को समझना चाहिए कि अगर भारत ने इसका जवाब देना शुरू किया तो वह झेल नहीं पाएगा, क्योंकि उसके पास मुकाबले की ताकत नहीं है, जैसा कि वह खुद को दिखाता है।
– पर्रिकर ने कहा, “हालांकि हम शांति चाहते हैं, हम मामले को और भड़काना नहीं चाहते इसलिए सही यही होगा कि पाक जाधव को वापस भारत भेज दे।”

तालिबान ने अगवा कर पाक को सौंपा
– पर्रिकर ने कहा, “जाधव पाकिस्तान में नहीं था, ईरान में था। ईरान ने बताया है कि तालिबान ने जाधव को किडनैप किया और फिर उसे पाकिस्तान को सौंप दिया। पाकिस्तान की कुछ न कुछ करने की आदत है।”
– “सुषमा जी ने सही जवाब दिया है कि अगर पाक ने जाधव को फांसी दी तो भारत चुप नहीं बैठेगा, जो भी जरूरी होगा, करेगा। अगर पाकिस्तान कुछ करने की सोच रहा है तो ये उसे हमारी हिदायत है।”
– बता दें कि भारत ने कहा है कि अगर पाक ने जाधव को फांसी दी तो इसे हत्या माना जाएगा।

कश्मीर मुद्दे पर दबाव में था, इसलिए गोवा लौटा
– पर्रिकर ने डॉ. आंबेडकर जयंती समारोह में कहा कि कश्मीर समेत कई मुद्दों को लेकर वे दबाव में रहते थे, इसलिए डिफेंस मिनिस्ट्री का पद छोड़कर गोवा में वापसी को चुना। उन्होंने कहा, “वैसे भी दिल्ली मेरा वर्क फील्ड नहीं रहा और मैं वहां खुद को दबाव में महसूस करता था। मौका मिला तो मैंने तुरंत राज्य में वापसी की हामी भर दी।”
– पर्रिकर ने कहा, “कश्मीर मामले का हल इतना आसान नहीं है। इसके लिए एक लॉन्ग टर्म पॉलिसी बनाने की जरूरत है। कुछ चीजें ऐसी हैं, जिन पर कम चर्चा किए जाने की जरूरत है, लेकिन ऐक्शन लिया जाना चाहिए। इसका कारण है कि जब आप चर्चा के लिए बैठते हैं तो यह मुद्दे और उलझ जाते हैं।”