धमाकेदार खबर: मोदी सरकार लाई मुस्लिमों के लिए नया कानून…. पढे पूरी खबर

4117

.मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर के लिए तीन तलाक पर एक नया कानून बना दिया है । जिसमे अगर कोई सरकारी कर्मचारी तीन तलाक बोल के तलाक लेता है या दूसरी शादी करता है तो उस पर कड़ी करवाई होगी ।

जम्मू कश्मीर सरकार के अनुसार अगर आंतकवाद और हिंसा के बाद जम्मू कश्मीर में दूसरा बड़ा मुद्दा तीन तलाक ही हे जिससे निपटना बेहद जरूरी है। फिलहाल पुलिस कर्मचारियों को ये निर्देश दे दिए गए हैं अगर कोई भी कर्मचारी दूसरी शादी करता है या तीन बार तलाक तलाक तलाक बोल कर तलाक लेता है तो इस रूप में वो कर्मचारी दोषी पाया जायगा जिस पर सख्त जाँच के बाद सख्त करवाई होगी और अगर कोई कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसका इंक्रिमिन्ट भी नही होगा । पुलिस के मुताबिक सरकारी कर्मचारियों की सबसे ज्यादा शिकायते पुलिस विभाग में दर्ज है जिसमे सरकारी कर्मचारी दूसरी शादी तीन बार तलाक लेकर कर लेता है जिससे महिलाओं और बच्चो को कई दुष्परिणाम भुगतने पड़ते हैं ।

जम्मू कश्मीर की मुस्लिम महिलाओं से बात करके पता चलता हे की वो इस कानून आने से बेहद खुश हैं अब उन महिलाओं को लग रहा है कि उनके साथ शोषण नही होगा । जम्मू कश्मीर की महिलाओं का कहना है कि यह कानून जम्मू कश्मीर में ही नही बल्कि भारत के दूसरे राज्यो में भी लागू कर देना चाहिए।

मोदी सरकार की इस पहल से साफ पता चलता है कि मोदी किसी भी धर्म की किसी भी जात की महिलाओं का शोषण नही होने देंगे फिर चाहे उन्हें कुछ भी करना हो । मोदी सरकार के अलावा तीन तलाक के मुद्दे पर कोई भी दूसरी पार्टी आगे नही जो सिर्फ वोटों की राजनीति सिर्फ मुस्लिम के साथ करती है कांग्रेस सपा बसपा तो नही आई पर मुस्लिम की पार्टी मीम भी अभी तक इस मुद्दे पर खामोश ही है या इन तमाम पार्टियों ने मोदी को मुस्लिम विरोधी करार देने की खूब कोशिश की हालांकि देश की मुस्लिम महिलाएं मोदी सरकार के साथ तीन तलाक जैसी कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए हैं।