राष्ट्रीय रोटी बैंक, national roti bank varanasi, live varanasi news, varanasi news in hindi, lockdown news varanasi

वाराणसी : जनपद वाराणसी की राष्ट्रीय रोटी बैंक इस महामारी में भी अपने जान को जोखिम में डाल कर गरीबों के लिए मसीहा बन कर सेवा कर रही हैं। वैसे तो आप सभी जानते होंगे कि रोटी बैंक 365 दिन अपनी सेवा सुचारू रूप से देती आ रही है जिसमें उनका संकल्प है कि कोई भूखे पेट न सोए, वैसे तो बहुत सारी संस्थाएं ऐसी सेवा देने का दावा करती हैं लेकिन राष्ट्रीय रोटी बैंक उनके लिए एक मिसाल दे रही है।

आज दिनांक 16 अप्रैल 2020 को भी राष्ट्रीय रोटी बैंक की सेवा हमें अपने कैमरे में कैद कर आप सब पाठकों तक पहुँचाने का मौका मिला। जिसमें शाम 7:00 बजे रोटी बैंक ने भिखारीपुर तिराहे पर अपने व्यतिगत वाहन से गरीबों के लिए लाए खाने को वितरण किया। जिसमें सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार गोंड ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन एवं मानवता की मिसाल पेश करते हुए खुद के हाथों से गरीबों में रोटी बैंक द्वारा लाये खाने का वितरण किया।
राष्ट्रीय रोटी बैंक के मोहम्मद मुस्तफा जो कि रोटी बैंक के सदस्य हैं एवं पूनम सिंह जोकि राष्ट्रीय रोटी बैंक की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं उनके द्वारा पूरे जनपद एवं आस-पास के जनपदों तक ये सुविधा मुहैया कराई जाती हैं।

national roti bank serving food to poor people of varanasi

अगर आप के आस-पास कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे खाने की आवश्यकता है तो आप 7897382786 पर फ़ोन कर उसकी सूचना इन्हें दे सकते हैं अपने ओर से किसी भी प्रकार की मदद हेतु भी आप इनसे दिए गए नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं।