बड़ी खबर: 17 मार्च को होगा यूपी के सीएम का शपथ ग्रहण, जानें कौन बनेगा प्रदेश का मुख्‍यमंत्री

3380

up cm candidate bjp, up cm, up news, up new cm, up next cm, uttar pradesh news, uttar pradesh chief minister, 17 march 2017

.

उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस फिलहाल बरकरार है लेकिन शपथ ग्रहण समारोह 17 मार्च को होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह को ध्यान में रखता हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

रेलवे स्टेशन, बस अड्डे से लेकर हर जगह की सघन तलाशी की जा रही है। इसके अलावा आस-पास के जिले से अतिरिक्त पुलिस बल को भी बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि 16 मार्च को चुने हुए बीजेपी विधायकों और राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों के बीच होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री का चुनाव कर लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी आलाकमान अब सूबे के नए मुख्यमंत्री को चुनने में जुट गया है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे हैं। उत्तर प्रदेश में सरकार के शपथ ग्रहण में कई दिग्गज नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है। बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ साथ कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं।

कांग्रेस, सपा और बसपा के बड़े नेताओं को भी बुलावा भेजा जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। लेकिन संघ चाहता है कि पिछड़े और दलित वर्ग को भी नाराज नहीं किया जाना चाहिए। लिहाजा संतुलन बनाने के लिए पिछड़ी और दलित वर्ग से एक-एक डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं। राजनाथ सिंह के अलावा डॉ. महेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, सतीश महाना और मनोज सिन्हा भी मुख्यमंत्री की दौड़ में हैं।