बुजदिल नवाज ने बेचा मुल्क..चीन बना खरीददार…40 फीसदी बिका पाकिस्तान

652
पाकिस्तान के हालात इस वक्त बेहद की खराब चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीन ने पाक के शेयर बाजार के 40 फीसदी शेयर खरीद दिए हैं। पढ़िए ये खबर

New Delhi, Jan 24 : हम लगातार आपको पाकिस्तान के बारे में बताते रहते हैं। इस बीच एक खबर के बारे में जानकर आप और भी ज्यादा हैरान हो जाएंगे। अगर हम आपको ये बताएं कि नवाज शरीफ ने अपने मुल्क को बेचने की ही तैयारी कर डाली है तो आप क्या कहेंगे ? जी हां इस वक्त पाक बेहद ही गरीबी और भुखमरी के कगार पर है। आलम ये है कि इस मुल्क में ना तो कोई उद्योग रंग ला रहा है और ना ही यहां सरकार की कोई पॉलिसी काम कर रही है। हर तरफ नवाज शरीफ हाय हाय के नारे लग रहे हैं। लेकिन लगता है कि नवाज को इस बात की कोई फिक्र नहीं है।  नवाज तो हर हाल में हाथ में रुपया चाहते हैं। कहा जा रहा है कि नवाज ने अपना मुल्क ही बेचने की तैयारी कर डाली है। बताया जा रहा है कि पाक स्टॉक एक्सचेंज को चीन ने खरीद डाला है।

पाक स्टॉक एक्सचेंज की करीब 40 फीसदी हिस्सेदारी अब चीन के पास है। अब आप इसका सीधा अंदाजा लगा दीजिए कि चीन  किस कदर अपने कदम बढ़ा रहा है। चीन की कंपनियों के एक ग्रुप ने 8.5 करोड़ डॉलर में पाक स्टॉक एक्सचेंज की 40 फीसदी हिस्सेदारी अपने नाम कर दी है। इसके लिए पाक सरकार और चीनी कंपनियों के बीच दस्तखत भी हुए हैं। साफ दिख रहा है कि पाक के पूंजी बाजार में ड्रैगन ने अपनी एंट्री मार ली है। उधर नवाज अपना मतलब साधने पर ही तुले दिख रहे हैं। पहले पाक-चाइना इकनॉमिक कॉरिडोर को लेकर पाक चीन के सामने नतमस्तक ही दिखा। इसके बाद चीन को अपनी स्टॉक एक्सचेंज की 40 फीसदी हिस्सेदारी देकर पाक ने आखिर साबित कर दिया है कि वो चीन के हाथों बिकने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

ये सारा खेल नवाज के बेहद करीबी और पाक के वित्त मंत्री इशाक दार की मौजूदगी में हुअा है। बताया जा रहा है कि कराची में पाक सरकार और चीनी कंपनियों के बीच एक बैठक हुई थी और इस बैठक में ही ये फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस फैसले के खिलाफ पाक की जनता में भारी उबाल है और वो सड़क पर उतरने के लिए तैयार है। बताया जा रहा है कि पाक के कुछ सांसदों ने भी नवाज के इस फैसले के खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी है। इस तरह से कहा जा रहा है कि पाक में एक जबरदस्त विद्रोह देखने को मिल सकता है। इससे पहले पाक-चाइना इकनॉमिक कॉरिडोर को लेकर भी पाकिस्तान में विद्रोह के हालात देखने को मिले हैं। लग रहा है कि पाक की आवाम को अब नवाज की कालू करतूतों का पता चल गया है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस वक्त नवाज पाक को बेचने की पूरी तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही पाक के कई न्यूज चैनलों में नवाज के इस फैसले की भर्तस्ना की गई है। माना जा रहा है कि पाक के लोग जल्द ही सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का मन बना रहे हैं। हमने आपको पहले भी बताया था कि किस तरह से अपने फायदे को देखकर नवाज चीन के हाथों बिकने के लिए तैयार बैठे हैं। नवाज के इस कदम से ये भी लगता है कि पाक के लिए आने वाला वक्त बेहद ही बुरा होगा। खैर अब देखना ये है कि कितनी जल्दी ड्रैगन पाक के पूरे बाजार पर अपना कब्जा करता है। इसके साथ ही माना जाने लगा है कि ये फैसला नवाज की कुर्सी को भी पलट सकता है। लोगों का आक्रोश क्या जलवा दिखाएगा, ये तो वक्त ही बताएगा।

(Aagaz India के इस समाचार को नीचे दिए गए लिंक की माध्यम से WhatsApp, Facebook और Twitter पर शेयर करें और पाइए ताज़ा खबरें)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here