राजा भैया ने नई पार्टी बनाने के लिए किया आवेदन, कल चुनाव आयोग से करेंगे मुलाकात

188

AAGAZ INDIA NEWS: हरि शंकर चौबे की चौबे की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री एवं कुंडा विधायक कुंवर रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया द्वारा नया राजनीतिक दल बनाने के लिए लगाई जा रही अटकलें अब सच साबित होती नजर आ रही है। उन्होंने नए राजनैतिक दल के लिए चुनाव आयोग में आवेदन कर दिया है।गुरुवार को वह चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे।
गौरतलब है कि पूर्व मंत्री एवं कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह के समर्थकों द्वारा पिछले कई महीनों से देश प्रदेश एवं विदेश में रह रहे राजा समर्थकों से नया दल बनाने अथवा भाजपा या सपा को समर्थन देने की कैंपेन चलाई जा रही थी जिसमें तकरीबन 80% से अधिक समर्थकों ने नया राजनीतिक दल गठित करने के पक्ष में वोटिंग की थी। बताया जाता है की जनपद के साथ ही संपूर्ण उत्तर प्रदेश एवं देश के लगभग 25 राज्यों से 2000000 से अधिक समर्थकों ने इस कैंपेन में भाग लिया था। वहीं अमेरिका लंदन यूएई साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया हांगकांग समेत कई अन्य देशों मे रहने वाले राजा समर्थकों ने भी नया दल बनाने का सुझाव दिया था।

जिले में प्रधान संघ जिलाध्यक्ष पिंटू सिंह समेत राजा भैया यूथ ब्रिगेड के सदस्यों ने इस कैंपेन को चलाने एवं समर्थन व वोटिंग के लिए भरपूर मेहनत की थी। अब राजा भैया यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता आगामी 30 नवंबर को लखनऊ में विशाल सम्मेलन आयोजित करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं।
सूबे की राजनीति में अपना विशेष स्थान रखने वाले राजा भैया द्वारा नए दल का गठन करने से अन्य राजनीतिक दलों में खलबली मच गई है।

0/5 (0 Reviews)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here