AAGAZ INDIA NEWS logo

क्या एक बार फिर से यूपी में होगा लॉकडाउन? सीएम योगी ने किया बड़ा एलान

SANDEEP KR SRIVASTAVA 12/04/2021 1427


SHARE ON WHATSAPP

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने राज्य में फैले कोरोना को नियंत्रित करने के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 11 की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह न तो तालाबंदी करेंगे और न ही लोगों को दुख में मरने देंगे. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि राज्य में मरीजों के लिए अस्पताल के बेड की कमी नहीं हो.


मुख्यमंत्री ने यूपी में कोविड की स्थिति का प्रबंधन करने के लिए निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को संभालने का सुझाव दिया. टेस्टिंग, ट्रेसिंग और उपचार पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, यदि आवश्यक हो, तो कमियों को दूर करने के लिए निजी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों पर नियंत्रण रखें.
उन्होंने आगे कहा,कि हमारी प्राथमिकता कोविड के प्रसार को रोकने के लिए एक प्रभावी रणनीति का क्रियान्वयन करना है. हमें पूरी तैयारी के साथ महामारी का जोरदार मुकाबला करना होगा, क्योंकि इस लड़ाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है.

पिछले साल अपनी सरकार के कोविड प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने कहा,कि पिछले साल की तरह, हमें इस बार भी इस युद्ध को बड़ी ताकत से लड़ना होगा. उसी के लिए ऑक्सीजन सुविधा के साथ और बेड बढ़ाना होगा.
निजी अस्पतालों में निर्धारित दरों से अधिक शुल्क वसूलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, पीड़ितों पर खास ध्यान रखने की जरूरत है. गलत और भ्रामक जानकारी देने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने 15 मिनट में एम्बुलेंस के लिए प्रतिक्रिया समय निर्धारित किया है. उन्होंने एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र को महामारी के खिलाफ लड़ाई का केंद्र बिंदु बनाने और इसकी गतिविधि की एक-एक निगरानी रखने पर जोर दिया है.


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोविड मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट में कोई देरी न करें. उन्होंने जरूरत पड़ने पर निजी प्रयोगशालाओं से मदद लेने या पूरी तरह से उनका फायदा और उन्हें आवश्यक राशि का भुगतान करने का सुझाव दिया, लेकिन किसी भी परिस्थिति में परीक्षण रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने प्रयोगशाला और परीक्षण क्षमताओं के विस्तार के लिए भी कदम उठाने पर जोर दिया, साथ ही अधिकारियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण क्षमता को 70 प्रतिशत तक बढ़ाने का निर्देश दिया.

DOWNLOAD OUR APP


1हरियाणा: रेवाड़ी जेल से 13 खूंखार कैदी फरार, सभी करोना पॉजिटिव पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
2वाराणसी : ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर मंडुआडीह थाने के एक दारोगा समेत चार पुलि‍सकर्मी सस्‍पेंड
3वाराणसी:रामनगर/लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, एमलसी व विधायक ने किया
4वाराणसी : भाजपा पार्षद का आरोप, 16 हज़ार की आबादी में बांटने को दिए 30 किट - कैसे करेंगे वितरण ?
5ऑक्सीजन के लिए जल्द ही आत्मनिर्भर बन जाएगा बरेका का केंद्रीय अस्पताल, लगेगा 610 एलपीएम का प्लांट

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
12/04/2021
708
1