AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी: रामनगर/भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाई सविंधान निर्माता की जयंती,लोगों में बांटी गई मिठाइयां

SANDEEP KR SRIVASTAVA 14/04/2021 414


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी: रामनगर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर पूरे जिले भर में स्थापित उनकी मूर्तियों की साफ-सफाई और दीप प्रज्वलन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान जिले भर में विभिन्न स्थानों पर स्थित डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ति की साफ-सफाई की गयी और रंग-रोगन किया गया।साथ ही बड़े पैमाने पर दीपक जलाए गए।

हमारे रामनगर संवाददाता ने बताया कि इस साफ-सफाई और दीप प्रज्वलन कार्यक्रम के दौरान नगर अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर युग दृष्टा पुरुष थे। उनके विचार आज भी प्रसांगिक हैं।बाबा साहब के सपनों को भाजपा सरकार साकार कर रही है। भाजपा सामाजिक समरसता की बात करती है और समरस समाज बनाने में लगी हुई है।बाबा साहब अंबेडकर भी समाज में एक समान सभी लोगों को बराबरी का दर्जा देने की बात करते थे।उन्होंने कहा कि बाबा साहेब एक भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे। उन्होंने दलितों के आंदोलन को प्रेरित किया और दलितों के अधिकारों के लिए काम किया।वह हमेशा अछूतों और अन्य निचली जातियों की समानता के लिए खड़ा था। उन्होंने भारतीय संविधान को तैयार करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसलिए उन्हें भारतीय संविधान का पिता भी कहा जाता है।

आज सुबह नई बस्ती गोलाघाट में स्थित भारत रत्न सम्मानित बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर उनके मूर्ति पर स्वच्छता अभियान करते हुए मूर्ति पर पुष्पार्चन कर मिठाइयां बांटी गई।तथा जयंती के पूर्व संध्या पर ग्राम भीटी स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर दीपो द्वारा सजाया गया दीपोत्सव मनाया गया।बाबा साहेब की जयंती को भाजपा मंडल ने बूथ स्तर पर किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह,शिव कुमार राही, महेश पटेल,अनिल कुमार, विजय कुमार, अजय कुमार,राजकुमार,रंजीत कुमार,राजू ,छेदी,पाखंडू आदि लोग प्रमुख रूप शामिल रहे।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
14/04/2021
209
1