AAGAZ INDIA NEWS logo

ऑक्सीजन के लिए जल्द ही आत्मनिर्भर बन जाएगा बरेका का केंद्रीय अस्पताल, लगेगा 610 एलपीएम का प्लांट

CHIEF EDITOR 08/05/2021 525


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : बनारस रेल इंजन कारखाना,महाप्रबंधक अंजली गोयल के नेतृत्व में कोरोना को मात देने के लिए केंद्रीय अस्पताल बरेका में ऑक्सीजन युक्त बेडों की संख्या बढ़ाने के लिए लगातार जुटा है। अस्पताल में जल्द ही 610 एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट का इन्स्टालेशन का काम शुरू होगा। इससे प्लांट 105 बेडों पर मरीजों को ऑक्सीजन देने लगेगा। इस प्लांट के लगने से कोविड मरीज़ राहत की साँस ले सकेंगे।

जिला प्रशासन के पूर्ण सहयोग से, 105 बेड वाले केंद्रीय अस्पताल बरेका में सीएसआर के माध्यम से 610 एलपीएम की क्षमता का ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापना के लिए कानपुर स्थित शुभम गोल्डी मसाला कंपनी ने रु 88 लाख की पेशकश की है। ऑक्सीजन प्लांट आपूर्तिकर्ता मेसर्स समिट्स हाईग्रोनिक्स प्रा.लिमिटेड, कोयम्बटूर, तमिलनाडु है एवं प्लांट की स्थापना के लिए आवश्यक इलेक्ट्रिकल और सिविल कार्य भारत रेल इंजन कारखाना में लोको निर्माण करने वाले कुशल अनुभवी इंजीनियरों व टेक्निकल टीम द्वारा किया जाएगा।

बरेका कोरोना से लड़ने के लिए सभी तरह के उपाए कर रहा है। दवा, बेड, ऑनलाइन परामर्श, कोविड के दवाओं की किट, सेनिटाइज़ेशन, होम आइसोलेशन में चिकित्सीय सुविधा ऑक्सीजन समेत मरीजों के इलाज के लिए बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा निर्देशन में बेरका चिकित्सीय टीम युद्ध स्तर पर दिन रात प्रयास कर रही है।
महाप्रबंधक का प्रयास है कि केंद्रीय रेल अस्पताल ऑक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर हो जाए, जिससे गंभीर मरीजों को राहत मिलने लगेगी।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी:भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने आदित्यनगर कुंड के सौंदर्यीकरण व अन्य कार्यो का किया निरीक्षण
2वाराणसी:रामनगर/अंतर्जनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश,अवैध असलहा और चोरी के समान के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार
3वाराणसी: रामनगर/ट्रक की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत,मृतक व्यक्ति सोनभद्र जिले का था निवासी
4वाराणसी: रामनगर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, चोरी की LED बाईक और मोबाईल के साथ 2 शातिर चोर गिरफ्तार
5वाराणसी: कोवि‍ड सेफ जोन में आया बनारस, यूपी सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार अब अनलॉक होगी काशी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


CHIEF EDITOR
08/05/2021
166
2