AAGAZ INDIA NEWS logo

कानपुर : रंग लाई विधायक सुरेन्द्र मैथानी की मेहनत शनैश्वर मंदिर से मस्वानपुर तक सड़क और नाली का बजट पास

SANDEEP KR SRIVASTAVA 10/05/2021 145


SHARE ON WHATSAPP

कानपुर : गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी की मेहनत रंग लाई उनके लगातर कोशिशो से आज शनैश्वर मंदिर से लेकर मस्वानपुर तक के सड़क और नाली का बजट हुआ पास।

हमारे आगाज इंडिया न्यूज से विशेष बातचीत में विधायक ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से भी ज्यादा समय से तमाम तत्कालीन सरकारों की संवेदन शून्यता के कारण से अभी तक आवास विकास शनेश्वर मंदिर मस्वानपुर वाली सड़क एवं नाले का निर्माण नहीं हो सका था। और जनता को या नर्क भोगने के लिए मजबूर किया गया।

विधायक ने कहा कि विधायक बनने के तुरंत बाद से ही पिछले दो कमिश्नर महोदयों से एवं पिछले दो जिलाधिकारी महोदयों से तथा मा.उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी से तत्पश्चात गिरीश चंद्र यादव माननीय राज्य मंत्री आवास एवं शहरी नियोजन से एवं दो बार दीपक कुमार जी से जो कि प्रमुख सचिव आवास है।लिखित प्रतिवेदन के साथ मिलकर फिर अंत में उक्त सारी प्रक्रिया की तैयार हुई मोटी फाइल को लेकर माननीय मुख्यमंत्री योगी जी से लिखित प्रतिवेदन के साथ उनके निवास पर भेंट करके,उक्त सड़क को बनाने की मांग की।

विधायक ने बताया कि इसके साथ ही,उत्तर प्रदेश के सदन में भी विधायक के नाते से,याचिका दाखिल की और सदन में अपने वक्तब्य में उक्त सड़क को बनाने की मांग उठाई।अतः जनहित में उक्त आशीर्वाद देने के लिए विधायक ने आज लिखित रूप से।एक आभार व्यक्त पत्र मा. मुख्यमंत्री जी को प्रेषित किया।

विधायक ने कहा कि मैं धन्यवाद देता हूं कानपुर के कमिश्नर डॉ राजशेखर जी को और नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी जी को जिनके साथ आवास विकास के अधिकारियों के साथ कई-कई राउंड मेरी बैठक हुई।और डॉ राजशेखर जी ने मेरे इस प्रयास को उचित मानकर व्यक्तिगत रुचि दिखाई और जनहित में हम सब ने मिलकर उक्त सड़क के निर्माण के मार्ग को प्रशस्त किया। जिसमें 28.9 करोड़ों में उक्त मार्ग के हैंडओवर पर सहमति बनी।फिर इसके हैंडओवर की प्रक्रिया को पूर्ण किया।बैठक में तय हुआ कि तीन किस्तों में (10 & 10 & 8.9 करोड़)यह पैसा आवास विकास नगर निगम को देगा। जिसकी पहली किस्त ₹10 करोड़ नगर निगम को प्राप्त हो गई है। पिछली 22 मार्च को नगर आयुक्त से, उनके आवास पर भेंटकर इसके टेंडर ₹ 13.5 करोड़ से उक्त सड़क निर्माण हेतु टेंडर प्रक्रिया को पूर्ण कराया।अब अभिलंब इसका निर्माण शुरू कराया जाएगा।

विधायक ने कहा कि अब 3 किमी लंबी उक्त सड़क डेढ़-डेढ़ किमी में दो बार में लगातार निर्मित होगी।साथ ही छह भागों में दोनो तरफ नालों का निर्माण होना है।

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
10/05/2021
70
1