AAGAZ INDIA NEWS logo

लखनऊ: यूपी में तूफान ताउते के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी,भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान

SANDEEP KR SRIVASTAVA 18/05/2021 527


SHARE ON WHATSAPP

लखनऊ: उत्तरप्रदेश मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 19 मई और 20 मई को मानसून से पहले की सबसे भारी हो सकती है।

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते का असर लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। आज सुबह से ही यूपी के कई जिलों में मौसम का मिजाज अचानक बदल सा गया है। मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, इटावा, लखीमपुरखीरी, कानपुर, गोंडा, बहराइच, बस्ती, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, हाथरस, फिरोजाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कासगंज, मथुरा, टूंडला, आगरा और एटा सहित यूपी के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी और कुछ स्थानों पर ओले गिरने की भी संभावना है। इन सभी क्षेत्रों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। वहीं मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 19 मई और 20 मई को मानसून से पहले की सबसे भारी हो सकती है।
अगले दो-तीन दिनों तक बदला रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते भी अगले दो-तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश की मौसमी गतिविधियों में बदलाव होने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज यूपी के कई जिलों में बारिश हो सकती है। IMD ने लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, इटावा, लखीमपुरखीरी, कानपुर, गोंडा, बहराइच, बस्ती, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, हाथरस, फिरोजाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कासगंज, मथुरा, टूंडला, आगरा और एटा सहित अलग-अलग स्थानों पर हल्की से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान बताया है। मौसम विभाग के अनुसार वेस्ट यूपी के लगभग सभी हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी की भी उम्मीद है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने किसानों को अलर्ट जारी किया है कि कटी फसल को इकट्ठा कर लें। वहीं तेज बारिश में पेड़ों के नीचे खड़े होने से मना किया है। मंगलवार, बुुधवार और गुरुवार को 15-20 मिमी तक बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, चक्रवाती तूफान ताउते के असर से यूपी के अलग-अलग जिलों में तेज बारिश होगी।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
18/05/2021
275
3