AAGAZ INDIA NEWS logo

बनारस रेल इंजन कारखाना में जागरुकता अभियान के साथ अब तक 23653 पात्र लाभार्थियों का हुआ टीकाकरण

CHIEF EDITOR 23/05/2021 574


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : बनारस रेल इंजन कारखाना में माननीय प्रधानमंत्री द्वारा दिये गए सुझाव “जहाँ बीमार वहीं उपचार” को दृष्टिगत रखते हुए महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा निर्देशन में प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुजीत मल्लिक के नेतृत्व में कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान बरेका चिकित्सालय टीम एवं जिला प्रशासन के बेहतर समन्वयन में चरणबद्ध तरीके से चलाकर अब तक 23653 पात्र लाभार्थियों को टीका लगाया गया I जिसके अंतर्गत 18 से 44 आयु वर्ग के लाभार्थियों सहित प्रथम डोज कुल 16955 लोगों को एवं दूसरा डोज कुल 6698 लोगो को दिया गया।

भारत सरकार एवं रेल मंत्रालय द्वारा करोना संक्रमण से संबंधित सभी निर्दिष्ट निर्देशों का अनुपालन यथावत सुनिश्चित करते हुए बनारस रेल इंजन कारखाना वाराणसी में चिकित्सीय व्यवस्था, आइसोलेशन, एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच, टीकाकरण, कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सहित जन जागरूकता अभियान की लगातार समीक्षा की जा रही है। परिणाम स्वरूप अन्य सभी व्यवस्थाओं के साथ साथ टीकाकरण को बेहतर ढंग से चलाया जा रहा है। बरेका स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के तहत न केवल रेल कर्मचारियों व उनके परिजनों बल्कि शहर के आम नागरिकों को प्रोत्साहित कर सुव्यवस्थित ढंग से अपने टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने की व्यवस्था बनाए रखा है। इसका परिणाम यह है, कि अब तक रेलवे के 8029 तथा नॉन रेलवे के 8926 लाभार्थीयो सहित कुल 16955 पात्र लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई,जबकि दूसरी डोज रेलवे के 4515 तथा नॉन रेलवे के 2183 लाभार्थीयो सहित कुल 6698 लोगों का पूर्ण टीकाकरण किया गया। साथ ही विभिन्न स्थानों पर जन जागरूकता अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है। कर्मचारी क्लब टीकाकरण केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे उसके लिए रेल सुरक्षा बल एवं सेंट जॉन्स एम्बुलेंस बिग्रेड का सहयोग लिया जा रहा है। टीकाकरण में लोगों का समय अधिक ना लगे इसके लिए टीकाकरण टीम के साथ सिविल डिफेंस के सदस्य रजिस्ट्रेशन वेरिफिकेशन में अपना सहयोग दे रहे हैं।

जन सम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने अपील की है कि जो भी टीकाकरण के पात्र लोग है और जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है वह लोग इस टीकाकरण महाअभियान में शामिल होकर कोविड संक्रमण की चेन को तोड़े और अपना टीकाकरण कराकर कोविड-19 महामारी के नए स्ट्रेन के संक्रमण
से बचे साथ ही टीकाकरण कराने के बाद भी लोग मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कड़ाई से करते रहे।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


CHIEF EDITOR
23/05/2021
218
2