AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

जाने आज देश में क्या-क्या हुआ, आज की ताजा खबर आपके फ़ोन पर - 05/08/2021

SANDEEP KR SRIVASTAVA 05 Aug 2021 284

✍️आज की बड़ी ख़बरें सिर्फ आगाज इंडिया न्यूज पर-
✍️अयोध्या - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले पहुंचे राम जन्म परिसर,रामलला के मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन के 1 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान मे लिया भाग,किया राम लला का दर्शन।उतारी आरती,राम जन्मभूमि परिसर से वासुदेव घाट प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना कार्यक्रम स्थल पहुँचे सीएम योगी।

✍️टोक्यो ओलंपिक: हॉकी की शानदार जीत, ओलंपिक में पुरुष हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज, भारतीय टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराया, भारत ने शानदार मुकाबले में जर्मनी को हराया, भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद मेडल, ओलंपिक में 41 साल बाद हॉकी को मेडल.

✍️दिल्ली: पुरुष हॉकी में जीत के बाद बधाई का सिलसिला, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टीम को बधाई दी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बधाई दी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने टीम को बधाई दी, ओलंपिक टोक्यो में पुरुष हॉकी टीम ने रचा इतिहास.

✍️लखनऊ: राजधानी में कोरोना का लगातार ग्राफ बढ़ रहा, बलरामपुर अस्पताल में 13 संक्रमित मिले, बलरामपुर की OPD में मिले 13 संक्रमित, किसी में भी नहीं थे कोरोना के कोई लक्षण, अस्पताल के गेट पर जांच में मिले पॉजिटिव, गेट पर एंटिजेन टेस्ट में हुआ खुलासा, RT-PCR के लिए दोबारा लिया नमूना, संपर्क में आए लोगों की भी होगी जांच, लखनऊ में बुधवार को 17 नए केस मिले, 17 में 13 सिर्फ बलरामपुर अस्पताल से, राजधानी में सक्रिय केसों की संख्या 50 पार.

✍️लखनऊ: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा, अखिलेश यादव आज निकालें साइकिल यात्रा, आज जनेश्वर मिश्र पार्क तक चलाएं साइकिल, पार्टी दफ्तर से जनेश्वर मिश्र पार्क तक चलाएं साइकिल, पहले आज सुबह 10 बजे मीडिया को की संबोधित, मीडिया ब्रीफिंग के बाद निकले साइकिल यात्रा, जनेश्वर मिश्रा पार्क में मूर्ति पर माल्यापर्ण किए , जनेश्वर मिश्र का 89वां जन्मदिवस मना रहे सपाई, पार्टी कार्यालय के बाहर से भारी कार्यकर्ता रहें मौजूद.

✍️लखनऊ- वरिष्ठ सपा नेता राजेंद्र चौधरी का बयान- अखिलेश यादव का आज शंखनाद है- राजेंद्र, व्यवस्था परिवर्तन के लिए बड़ा दिन- राजेंद्र, भाजपा ने विकास को बर्बाद किया है- राजेंद्र, अखिलेश यादव का सक्षम व्यक्तित्व है-राजेंद्र, सबका विकास होगा झूठ का विनाश होगा-राजेंद्र, यूपी में कानून राज नहीं है,जनता तबाह– राजेंद्र।

✍️लखनऊ: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न महोत्सव आज, आज कार्यक्रम का ऑनलाइन शुभारंभ , प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत, मुख्यमंत्री योगी कार्यक्रम में किए शिरकत, अयोध्या के वासुदेव घाट के फेयर प्राइस शॉप में कार्यक्रम,

✍️लखनऊ: बलरामपुर की ओपीडी में मिले 13 कोविड मरीज, किसी में नहीं थे कोरोना संक्रमण के लक्षण, लखनऊ में बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मरीज, लखनऊ में सक्रिय केसों की संख्या 50 के पार हुई, लखनऊ में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन.

✍️बलिया: बैरिया में सपा का प्रबुद्ध जन सम्मेलन, जनेश्वर मिश्रा के घर शुभनथही में संपन्न , बलिया से सपा का प्रबुद्ध जन सम्मेलन, जिले की सभी विधानसभा से पहुंचें कार्यकर्ता, लोहिया के आंगन से सपा पार्टी मनाए जयंती, माता प्रसाद,अभिषेक मिश्रा,मनोज पांडे सनातन पांडे,तारकेश्वर पांडे,पूर्व मंत्री नारद राय रहें मौजूद.

✍️फर्रुखाबाद: सपा की आज साइकिल यात्रा निकाली गयी , जनेश्वर मिश्र की जयंती पर साइकिल यात्रा, जिले भर में निकाली गई साइकिल यात्रा, तहसील स्तर पर निकाली गयी साइकिल यात्रा.


✍️बरेली: सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम आज बरेली में, सपा की साइकिल यात्रा को दिखाएं हरी झंडी, शहर समेत सभी तहसील स्तर पर भी यात्रा, 10 बजे पार्टी कार्यालय पर दिखाएं हरी झंडी.

✍️मेरठ: सेना के फौजी मेरठ में कर रहे थे लूट की वारदातें, दोनों आरोपी फर्राटा दौड़ के नेशनल धावक निकले, एक आरोपी आकाश की पुलिस ने की गिरफ्तारी, जम्मू के राजौरी में आकाश की सेना में तैनाती है, सेना में आकाश ने ली है कमान्डो की ट्रेनिंग, आकाश का साथी सनी हैदराबाद में है तैनात, वारदातों के बाद सनी ने हैदराबाद में आमद की.

✍️बागपत: मिठाई की दुकान पर मारपीट,लूटपाट का प्रयास, शराब के नशे में मारपीट और लूटपाट का प्रयास, व्यापारियों,पुलिस ने भाग रहे 3 युवकों को पकड़ा, व्यापारियों ने युवकों के साथ मारपीट कर किया हंगामा, हंगामा और मारपीट की वारदात सीसीटीवी में कैद, शामली जनपद के रहने वाले हैं आरोपी, सिंघावली अहीर के अमीनगर सराय का मामला.

✍️फर्रुखाबाद: कूड़ा डालने को लेकर दो पक्षों में विवाद, कूड़ा डालने से मना करने पर मारपीट, दबंगों ने लाठी-डंडों से जमकर की मारपीट, दबंगों ने धारदार हथियार से किया हमला, मारपीट में 2 युवतियों समेत 4 लोग घायल, पुलिस ने दबंगों खिलाफ नहीं की कोई कार्रवाई, सभी घायलों को सीएससी में कराया गया भर्ती, जहानगंज क्षेत्र के नगला पाल का मामला.

✍️मेरठ: नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन मेरठ पहुंचे, जिले को देंगे सरकारी योजनाओं की सौगात, सीसीएसयू के वृहस्पति भवन में प्रोग्राम, डूडा, जलनिगम, नगरनिगम की योजनाएं हैं, 62 करोड़ के 67 कार्यों का लोकार्पण,शिलान्यास, लोहियानगर के कूड़ा निस्तारण प्लांट का शुभारंभ.

✍️अमेठी: अमेठी में समाजवादी साइकिल यात्रा आज संपन्न , जनेश्वर मिश्र की जयंती पर निकाली गयी यात्रा, सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह यात्रा निकालें , अपने समर्थकों के साथ सैठा बाजार से निकालें यात्रा, सरकार की जनविरोधी नीतियों को किया उजागर .

✍️मेरठ: दिल्ली-मेरठ रेपिड रेल में जमीन अधिग्रहण होगा, आठ गांवों की 5.8982 है0 जमीन ली जायेगी, भू-स्वामियों से बातचीत का नहीं निकला नतीजा, मुआवजे को लेकर भूस्वामियों से बात नहीं बनी, मेरठ में रेपिड रेल प्रोजेक्ट के 12 स्टेशन बनेंगे.

✍️मेरठ: प्रतिष्ठित एलेक्जेंडर क्लब में चुनाव घोषित, एक सितंबर को चुनाव के लिए होगी वोटिंग, 15 अगस्त को सभी पदों पर होगा नामांकन, डॉ0 एसपी देशवाल चुनाव अधिकारी बने.

✍️कन्नौज: पूर्व सांसद डिंपल यादव आज आयी कन्नौज, डिंपल यादव कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर करी रवाना

✍️सहारनपुर: पीएम लाभान्वित लोगों से सीधा संवाद , पहासू गांव में 5 लोगों के साथ संवाद , अन्न योजनाओं से लाभान्वित लोगों से संवाद, कार्यक्रम को लेकर ग्रामीणों में भारी उत्साह , 5 लाभार्थियों से योजनाओं के बारे में जानकारी लिए पीएम , कमिश्नर,डीएम ने तैयारियों का जायजा पहले ही लिया था ,

✍️बलरामपुर: भाभर रेंज में जंगल में अवैध कटान जारी, बेशकीमती सहगवन का अवैध कटान जारी, रेंजर के मिली भगत से अवैध कटान जारी, सहगवन से भरा ट्रक एसडीओ ने किया बरामद.

✍️बरेली: बरेली जंक्शन रेलवे स्टेशन पर डांस का मामाला, रिटायरमेंट पार्टी में ठुमके लगाना पड़ा महंगा, रेल अफसरों पर ठुमके लगाना पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने के बाद रेल प्रशासन सख्त, सीनियर डीसीएम ने जांच के बाद जारी की चार्जशीट, 30 जून के बताया जा रहा डांस पार्टी का वीडियो.

✍️पीलीभीत: आज निकाली गई सपा की साइकिल यात्रा, जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सपाई निकालें साइकिल यात्रा, पूर्व राज्यमंत्री हेम राज, पूर्व विधायक निकालें यात्रा, समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय से शुरू किया यात्रा, सरकार की जनविरोधी नीतियों को किया उजागर -

✍️मथुरा: मथुरा-वृंदावन नगर आयुक्त अनुनय झां की सराहनीय पहल, गोवर्धन के परिक्रमा मार्ग के 700 खंभों पर होगी टेपिंग, करंट रोकने के लिए नगर आयुक्त ने लिया निर्णय, नगर आयुक्त ने अधीनस्थों को दिए दिशा निर्देश, परिक्रमा मार्ग में हर पोल पर इंसुलेशन टेपिंग होगी.

✍️फर्रुखाबाद: शहर क्षेत्र में वाहन चोर गिरोह सक्रिय, पांडेश्वर नाथ मंदिर के बाहर से बाइक चोरी, पांडेश्वरनाथ मंदिर पर रहती पुलिस की़ ड्यूटी, शहर कोतवाली के रेलवे रोड पंडाबाग का मामला.

✍️गोरखपुर: आज समाजवादी साइकिल यात्रा निकालें सपाई, जनेश्वर मिश्र की जयंती पर साइकिल यात्रा, विधायक आशुतोष उपाध्याय के नेतृत्व में यात्रा, बेतियाहाता स्थित पार्टी कार्यालय से निकले यात्रा.

✍️सहारनपुर: हथिनी कुंड बैराज से युवती को धक्का देने का मामला, यमुना नहर में युवती का शव बरामद किया, परिजनों ने सहारनपुर पहुंचकर शव की पहचान की, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, आरोपियों के पास से जेवरात भी बरामद किए.

✍️अमरोहा: मासूम बच्चे के साथ कुकर्म की वारदात, पुलिस ने मासूम का मेडिकल कराया, आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अमरोहा के थाना बछरायूं क्षेत्र का मामला.

✍️ललितपुर: नाबालिग बेटी के प्रेमी संग भागने का मामला, आहत पिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, घर में ही फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या, पिता पर प्रताड़ित करने का लगाया था आरोप, पुलिस ने किशोरी को नारी निकेतन भेजा था, तालबेहट कोतवाली क्षेत्र का मामला.

✍️गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन, मुख्यमंत्री योगी ने लगाया जनता दरबार, दूर दूर से आए फरियादियों की सुनी समस्या, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश, हिन्दू सेवा आश्रम में लगाया जनता दरबार.

✍️अयोध्या: दवा लदा चलता ट्रक बना आग का गोला, ड्राइवर और क्लीनर ट्रक छोड़कर फरार, देखते देखते ट्रक जलकर हुआ राख, लखनऊ से गोरखपुर जा रही थी ट्रक, रौनाही के लखोरी पुल के पास की घटना.

✍️लखीमपुर खीरी: जच्चा-बच्चा की अस्पताल में मौत मामला, मामले को लेकर जांच बैठाई गई, पैथालॉजी सेंटरों की रिपोर्ट भी गड़बड़ मिली, निघासन कस्बे के सम्राट अस्पताल में मौत हुई थी, निघासन में अवैध अस्पतालों पैथालॉजी सेंटरों की भरमार.

✍️फर्रुखाबाद: खतरे के निशान के पास पहुंची गंगा नदी, गंगा का 4 दिनों से कम नहीं हो रहा उफान, खतरे के निशान से 10 सेमी कम है गंगा, तराई इलाके के 4 दर्जन से अधिक ग्राम बाढ़ की चपेट मे, जिला प्रशासन ग्रामीणों की नहीं कर पा रहा कोई मदद, 4 दर्जन से अधिक गांवों का मुख्यालय से कटा संपर्क, तहसील अमृतपुर क्षेत्र का मामला.

✍️श्रावस्ती- जनपद में आज अन्न महोत्सव का हुआ शुभारम्भ, जनप्रतिनिधि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, 454 राशन दुकानों पर मनाया गया महोत्सव, 54 न्याय पंचायतों में 108 नोडल अधिकारियों की तैनाती, कार्ड धारकों को बैग का किया गया वितरण।

✍️वाराणसी- में बड़े हादसे को दावत दे रहे नाविक, घाटों पर उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां, जलस्तर बढ़ने से नावों के संचालन पर रोक रोक के बावजूद धड़ल्ले से चल रहे हैं नाव, नाव पर ओवर लोडिंग,लाइफ जैकेट भी नहीं पर्यटक ले रहे है गंगा के बीच जाकर सेल्फ़ी।

✍️बलिया- 8 लाख 31 हज़ार की लूट का मामला, खुलासा करने में पुलिस और SOG नाकाम, एक हफ्ते बाद भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा, रसड़ा के नीबू चट्टी पर हुई थी दिन दहाड़े लूट।

✍️रायबरेली: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज रायबरेली में, पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा, प्रधानमंत्री अन्न महोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत, शहर के फिरोज गांधी सभागार में हुआ कार्यक्रम.

✍️प्रतापगढ़- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, गोली लगने से एक बदमाश हुआ घायल, मौका पाकर दूसरा बदमाश हुआ फरार, रानीगंज के बुढौरा मोड़ के पास मुठभेड़।


SANDEEP KR SRIVASTAVA
05/08/2021
136
3