AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

लखनऊ: उत्तर-प्रदेश की कुछ बड़ी खबरें, सिर्फ आगाज इंडिया न्यूज पर...

SANDEEP KR SRIVASTAVA 28 Aug 2021 346

आज की कुछ बड़ी ख़बरें ✍️
अम्बेडकरनगर -पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, हुआ गिरफ्तार, दो बदमाश फरार, मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल, जलालपुर में तीन लाख की लूट में शामिल थे बदमाश ।

✍️आगरा सपा ने आगरा शराब कांड पर प्रशासन को घेरा,मौत के आंकड़ों को छिपाने का लगाया आरोप,आम जनता को गुमराह करने का लगाया आरोप,कार्रवाई न होने पर धरना देने की बात कही।
✍️ सुल्तानपुर मामूली विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़े,विवाद में करीब आधा दर्जन लोग घायल,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी,देहात कोतवाली के दूबेपुर गांव की घटना।
✍️मैनपुरी जमीनी विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग,विवाद में 2 लोगों की हत्या,एक पक्ष के 65 वर्षीय योगराज की मौके पर ही मौत,तो वही दूसरे पक्ष के 37 वर्षीय देवेंद्र को भी लगी गोली,घायल देवेंद्र की अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत,घटना करहल थाना क्षेत्र के गॉव नगला खंडे की।
✍️एनएसजी कमांडो ने भोपाल में मॉक ड्रिल की।इस दौरान राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे।
नरोत्तम मिश्रा ने कहा,एनएसजी कमांडो को हथियारों का जिस तरह से आधुनिकीकरण किया गया है।अब हमें भी समझ आता है कि देश से आतंकवाद और आतंकवादी क्यों भाग रहे हैं।
✍️स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 44,568 नए मामले सामने आए हैं और 496 लोगों की मौत हुई है।हालांकि इस दौरान 32,988 लोगों को कोरोना से निजात भी मिली है।देश में अबतक कोरोना के 3,26,03,188 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 3,44,899 ऐक्टिव केस हैं।अबतक 3,18,21,428 लोगों को कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिल चुकी है जबकि 4,36,861 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।देश में बीते 24 घंटे के दौरान जितने नए कोरोना केस और मौतें रिपोर्ट की गई हैं उनमें से 30,007 केस और 162 मौतें अकेले केरल में दर्ज की गई हैं।
✍️ पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने नए दल के गठन की घोषणा की
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने नया राजनीतिक दल बनाने की घोषणा की।
सहयोगियों और मित्रों से अमिताभ ठाकुर ने
नाम और संगठन को लेकर मांगें सुझाव।
✍️आईपीएस अनूप कुमार सिंह डीजीपी मुख्यालय से अटैच।कानपुर नगर कमिश्नरेट में तैनात आईपीएस अनूप कुमार सिंह (2014 बैच) को हटा कर डीजीपी मुख्यालय से अटैच किया गया है।
गम्भीर शिकायत पर मुख्यमंत्री ने की कार्यवाही।
✍️गुजरात- 1986 बैच के IAS अफ़सर पंकज कुमार गुजरात के चीफ सेक्रेटरी बनाए गये।
✍️बीएसपी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन लगातार जारी।बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र प्रदेश भर के जिलों में कर रहे ब्राह्मण सम्मेलन।
28 अगस्त को ललितपुर और झांसी में करेंगे प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन।
दोपहर 12 बजे ललितपुर में और दोपहर 2 बजे बस स्टैंड के पास झांसी में होगा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन।
✍️Lko- किरीट हरिभाई राठौड़* (आरआर- 2010) स्थानांतरणाधीन क्षेत्रीय अधिसूचना आगरा को SP Crime पुलिस HQs बनाया गया।
✍️चारबाग़ जंक्शन पर लोको पायलट और आरपीएफ के बीच तना तनी।लोको पायलट को जबरदस्ती ट्राली बैग देने पर अड़े अधिकारी,लोको पायलट ने विरोध में शुरू किया प्रदर्शन।पहले पोर्टर ट्रैन में चढ़ाते थे ट्राली बैग,रेलवे ने पोर्टर हटा कर ये काम भी लोको पायलट को सौंपा।
लोको पायलट ने बैग उठाने से किया इनकार प्रदर्शन।
✍️भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों की घोषणा की गयी।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सहमति के बाद जारी की गई।
✍️संजय निषाद को दिल्ली बुलाया गया।
JP नड्डा से मुलाक़ात करेगे संजय निषाद।
निषाद पार्टी के अध्यक्ष है संजय निषाद,
मंत्रिमंडल में समायोजन और चुनाव को लेकर होगी बात।
✍️Lko- प्रमोद कुमार(2015 बैच) कोपुलिस HQs से डीसीपी, कानपुर कमिश्नरेट भेजा गया,अनूप सिंह की जगह भेजे गये प्रमोद कुमार।
✍️एसआईटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर हुई कार्रवाई, रेप पीड़िता ने लगाया था मुख्तार अंसारी की शह पर रेप के आरोपी अतुल राय को बचाने के लिए आपराधिक ष़ड्यंत्र रचने का आरोप,पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार,रेप पीड़िता की आत्महत्या के मामले में हुए गिरफ्तार।बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगानी वाली लड़की और गवाह की मौत के मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर पर एफआईआर दर्ज।
✍️सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान।बीजेपी के पास रोजगार देने की योजना नहीं है।भाजपा ने धर्म में भी भ्रष्टाचार किया है-राजभर।
ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के हथकंडे
नाम बदलने से विकास होता तो मेरा सुझाव है।यूपी में हर व्यक्ति का नाम अडानी-अंबानी रखें।कांग्रेस के पास बहुत कुछ बचा है अभी भी।कांग्रेस जो भी सवाल उठा रही वो सही है-राजभर।7 से 27 तारीख तक हम लोग अभियान चलाएंगे।
✍️ओवैसी और ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात।चंद्रशेखर रावण भी साथ में मौजूद,लखनऊ के ताज होटल में तीनों नेताओं की मुलाकात।


लखनऊ: उत्तर-प्रदेश की कुछ बड़ी खबरें, सिर्फ आगाज इंडिया न्यूज पर...
SANDEEP KR SRIVASTAVA
28/08/2021
167
2