AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

लखनऊ से बड़ी खबर : बापू भवन में अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने खुद को मारी गोली

SANDEEP KR SRIVASTAVA 30 Aug 2021 1264

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बापू भवन के आठवें तल पर अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या करने की कोशिश की।आनन-फानन में उन्हें लोहिया अस्पताल ले जाया गया,जहां से उन्हें केजीएमयू रेफर किया गया है।अभी आत्महत्या की कोशिश के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

आपको बताते चले कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की जिसके वजह से बापू भवन बंद था। चारों तरफ सन्नाटा था,तभी लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनी।इसके बाद बापू भवन में हड़कंप मच गया।आनन-फानन में लोग बापू भवन के आठवें फ्लोर के रूम नंबर 824 में पहुंचे,जहां अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल खून से लथपथ पड़े थे।

आनन-फानन में निजी सचिव विशंभर दयाल को राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया,जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. डॉक्टर उनकी जिंदगी बचाने की कोशिश कर रहे हैं।इस बीच लोहिया अस्पताल पर पुलिस और प्रशासन के कई अफसर पहुंच गए हैं।अभी आत्महत्या की कोशिश की वजह साफ नहीं है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मौके वारदात से एक रिवाल्वर बरामद हुई है, जिसमें डोरी लगी है।संभावना जताई जा रही है कि यह रिवॉल्वर विशंभर दयाल का है,हालांकि अभी किसी ने इसकी अधि‍कारिक पुष्‍ट‍ि नहीं की है।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बापू भवन को सबसे सुरक्षित प्रतिष्ठान माना जाता है।बगल में विधानसभा और थोड़ी दूर पर सचिवालय है,जिसमें खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दफ्तर भी है।बापू भवन में कई मंत्रालयों के दफ्तर हैं,ऐसे में बापू भवन के अंदर रिवॉल्वर कैसे पहुंचा? ये सवाल उठना लाज़मी है।अब देखने वाली बात ये है,कि क्या इसका जवाब मिल पाता है, भी कि नही ?


लखनऊ से बड़ी खबर : बापू भवन में अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने खुद को मारी गोली
SANDEEP KR SRIVASTAVA
30/08/2021
382
2