AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

वाराणसी : चोर मस्त जनता त्रस्त - चोर दे रहे पुलिस को खुली चुनौती, 2 बंद मकानों में बेखौफ़ चोरियां

AAKASH TIWARI 09 Sep 2021 1229

वाराणसी : एक तरफ जहां पुलिस लगातार अपराधियों पर नकेल कसने का दावा कर रही है और वांछित अभियुक्तों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही कर रही है। वहीं दूसरी ओर कुछ चोर इस से बेखबर और निडर हो कर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। जनपद में आए दिन चोरी और चैन स्नेचिंग का मामला देखने को मिल रहा हैं, पर पुलिस सिर्फ कागजी कोरम पूरा करने में लगी हुई है। जनपद में चोरों का हौसला इतना बुलंद है की वो फौजी के मकान में घुसकर चोरी करने से भी नहीं हिचक रहे हैं।

जनपद में आज दो चोरियों की जानकारी मिली पहली चोरी की घटना थाना मंडुआडीह अंतर्गत नई बस्ती, चौकी-मड़ौली में हुई। जहां चोरों ने फौजी रवींद्र यादव के बंद मकान का ताला तोड़कर करीब पौने दो लाख रुपये के आभूषण चुरा ले गए। जिसकी जानकारी सुबह पड़ोसियों ने मकान के मालकिन को दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार रवींद्र यादव पंजाब में पोस्टेड है। पत्नी मीनू यादव अपने दो बच्चों के साथ यहाँ रहती हैं। उन्होने बताया कि मंगलवार को वह अपने बच्चों संग आदर्श नगर अपने मायके चली गई थीं। सुबह पड़ोसियों द्वारा सूचना मिली की घर ताला टूटा हुआ है। जिसके बाद वो अपने पिता रामलाल के साथ यहाँ पहुंची। चोरों द्वारा पहले मंजिल का ताला तोड़कर कमरे के अंदर रखा संदूक जिसमें गहने रखे हुए दे उसे तोड़कर उसमें रखे मंगलसूत्र सहित लगभग पौने दो लाख रुपये के गहने उड़ा ले गए।

दूसरी घटना शिवपुर थाना अंतर्गत कादीपुर क्षेत्र में हुई जहां गुरुदयाल सेठ अपने परिवार के साथ रहते है। 03 सितंबर को वो अपने परिवार के साथ अपने बेटे के नए मकान के गृह प्रवेश में शामिल होने मध्य प्रदेश गए थे। आज सुबह वापस आए तो मेन गेट का ताला टूटा हुआ दिखा। जिसके बाद वो अंदर गए और कमरों में सामान फैला हुआ और अलमारी खुली हुई देखी और तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी। जानकारी के मुताबिक दो माह पूर्व ही छोटे बेटे की शादी हुई थी और दोनों बहुओं का गहना और कैश पैसा अलमारी में रखा हुआ था। परिवार वालों के अनुसार कुल 3 लाख के आभूषण और 25-30 हजार रुपए गायब हुए हैं।

उक्त दोनों ही घटनास्थल पर पुलिस के साथ ही फारेंसिक टीम के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांचकर साक्ष्य इकट्ठा किये। अब देखने वाली बात यह होगी की इस तरह से हो रही बेखौफ़ चोरियों पर पुलिस द्वारा कब तक लगाम लगाया जा सकेगा और आम जन फिर से चैन की नींद सो सकेंगे।


वाराणसी : चोर मस्त जनता त्रस्त - चोर दे रहे पुलिस को खुली चुनौती, 2 बंद मकानों में बेखौफ़ चोरियां
AAKASH TIWARI
09/09/2021
498
1