AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हादसाः मिनी मालवाहक से शीशा उतारते समय मजदूरों पर गिरा, 1 की मौत 2 घायल

SANDEEP KR SRIVASTAVA 12 Sep 2021 769

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर में एक बड़ा हादसा घटित हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शनिवार की रात ललिता घाट के पास ट्रक से शीशा उतारने के दौरान मजदूरों के ऊपर शीशा गिर गया। जिससे कि मजदूर घायल हो गए।आनन-फानन में तत्काल घायल मजदूरों को कबीरचौरा मंडली अस्पताल में भर्ती करवाया गया है,जहां इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई।बाकि दो मजदूरों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक अब उनकी हालत में सुधार है, और वो खतरे से बाहर है।

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य प्रगति पर है।इसके अंतर्गत परिसर के संग्रहालय में लगने वाले शीशे को लेकर एक मिनी ट्रक ने परिसर के अंदर प्रवेश किया।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बताया गया है, कि मजदूरों द्वारा ट्रक से शीशे को उतारा जा रहा था तभी यह हादसा हुआ।वहां काम कर रहे तीन मजदूर शीशे की चपेट में आ गए।जिससे एक की मौत हो गई। मृतक मजदूर वाराणसी का ही रहने वाला था, उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल अन्य दो मजदूरों को वाराणसी के मंडली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने एक मजदूर के मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना में एक मजदूर की मौत हुई है,2 घायल हैं।घायल मजदूर इलाज के बाद सुरक्षित हैं।उन्होंने मृतक मजदूर के परिवार और घायल मजदूरों को आर्थिक मदद देने की बात कही।

आपको यहाँ याद दिलाते चले कि,बीते एक जून 2021 को भी यहां एक हादसा घटित हुआ था।जिसमें भोर के समय ललिता घाट के पास जजर्र हो चुके गोयनका छात्रावास का एक हिस्सा गिर गया था।इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई थी,और 7मजदूर घायल हुए थे।इस मामले को खुद प्रधानमंत्री जो कि यहाँ से सांसद भी है उन्होंने इसको बहुत ही गम्भीरता से लिया था। इससे पहले भी 23 मई को ललिता घाट के पास एक जजर्र भवन का हिस्सा गिर गया था, जिसमे कि 5 मजदूर घायल हुए थे।


काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हादसाः मिनी मालवाहक से शीशा उतारते समय मजदूरों पर गिरा, 1 की मौत 2 घायल
SANDEEP KR SRIVASTAVA
12/09/2021
370
2