AAGAZ INDIA
TRUTH BEHIND THE NEWS

दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान : कोरोना वैक्सीन के 1 लाख डोज़ लगाकर BLW ने स्थापित किया रिकॉर्ड

CHIEF EDITOR 13 Sep 2021 367

वाराणसी : सबको वैक्सीान - मुफ्त वैक्सीन के तहत बरेका ने आज 1,00,000वां (एक लाख) डोज लगाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

• आज दिनांक 13 सितम्बर, 2021 को बनारस रेल इंजन कारखान टीकाकरण केंद्र पर 1,00,000वां डोज लगाया गया, जो बरेका के लिए एक नया कीर्तिमान है।
• प्रदेश सरकार के समन्वाय एवं सहयोग से बरेका में टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक जारी।
• विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में गर्भवती महिलाओं, दिव्यांगों, बुजुर्गों का टीकाकरण।
• बरेका कर्मियों में 100 प्रतिशत टीकाकरण के करीब।

माननीय प्रधानमंत्री के विश्व के सबसे बड़े एवं मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान के तहत बनारस रेल इंजन कारखाना ने आज दिनांक 13 सितम्बर 2021 को, 1,00,000वां डोज लगाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जो वाराणसी के किसी एकल टीकाकरण केंद्र में सबसे अधिक है । यह कीर्तिमान अपने आप में अद्वितीय है, जो बरेका चिकित्सकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों का जनसामान्य के प्रति अपनी समर्पण एवं निष्ठा को दर्शाता है।

दुनिया के सबसे बड़े मुफ्त टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए बरेका ईमानदारी से योगदान दे रहा है । टीके की खुराक के मिश्रण से बचने के लिए आवश्यक उपाय के रूप में पंजीकरण और टीकों (COVISHIELD और COVAXIN) के लिए अलग-अलग वर्गों की व्यवस्था की गई है । यहां आम जनता में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है । बरेका के इस टीकाकरण केन्द्र पर 15 जुलाई 2021 तक टीकों का 50,000 डोज, 18 अगस्त 2021 तक टीकों का 75,000 डोज तथा आज 13 सितम्बर 2021 को टीकों का 1,00,000वां डोज लगाकर बरेका ने कम समय में नये-नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं, जो बरेका के लिए बड़े गर्व की बात है।

प्रदेश सरकार के समन्वय एवं सहयोग से बरेका द्वारा स्थापित कीर्तिमान पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए महाप्रबंधक अंजली गोयल ने बरेका कर्मियों में शत-प्रतिशत टीकाकरण के साथ ही आम नागरिकों में भी शत-प्रतिशत टीकाकरण हेतु जन जागरूकता के माध्‍यम से टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया । भारत सरकार के इस अभियान को सफल बनाने के लिए महाप्रबंधक महोदया ने कहा कि अपने ही कीर्तिमान को तोड़कर नित नया कीर्तिमान स्थापित करने का सुझाव दिया । इस अभियान में बरेका के विशेषज्ञ डाक्टरों की देखरेख में बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और विशेष रूप से दिव्यांगों के लिए टीकाकरण की विशेष सुविधा प्रदान की जा रही है।


दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान : कोरोना वैक्सीन के 1 लाख डोज़ लगाकर BLW ने स्थापित किया रिकॉर्ड
CHIEF EDITOR
13/09/2021
108
3