AAGAZ INDIA NEWS logo

जनपद में अब पूर्व की भाति सड़को पर फरटा भरते नजऱ आयगे ऑटो वाराणसी:- एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह द्व

SHASHIKESH TIWARI 02/06/2020 98


SHARE ON WHATSAPP

जनपद में अब पूर्व की भाति सड़को पर फरटा भरते नजऱ आयगे ऑटो
वाराणसी:- एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह द्वारा शहर में ऑटो व ई रिक्शा संचालन को जोनवार 4 जोन में बांटते हुए प्रत्येक जोन का अलग-अलग कलर निर्धारित करते हुए अंकित मार्गों पर ही सम्बन्धित जोन के ऑटो रिक्शा का आवागमन अनुमन्य किये जाने का निर्णय लिया गया है। साथ ही साथ ई-रिक्शा के लिए जोनवार निर्धारित मुख्य मार्ग पर आवागमन पूर्ण-रूप से प्रतिबन्धित करते हुए उनके संचालन के सम्बन्ध में भी निम्नवत् निर्णय लिया गया है।
वाराणसी में परमिट शुदा ऑटो रिक्शा एवं ई-रिक्शा के संचरण के लिए निर्धारित मार्गों का विवरण इस प्रकार है-

महानगर वाराणसी में परमिट शुदा ऑटो रिक्शा को चलने हेतु सम्बन्धित जोन से सम्बन्धित मार्ग/कलर का विवरण-
प्रथम जोन- कलर औरेन्ज-निर्धारित मार्ग- कैण्ट (रेलवे स्टेशन/रोडवेज) से बीएचयू से सम्बन्धित समस्त मार्ग।

द्वितीय जोन-कलर येलो– निर्धारित मार्ग- कैण्ट (रेलवे स्टेशन/रोडवेज) से मैदागिन,रामापुरा, पड़ाव से सम्बन्धित समस्त मार्ग।

तृतीय जोन-कलर ग्रीन– निर्धारित मार्ग- कैण्ट (रेलवे स्टेशन/रोडवेज) से कचहरी, शिवपुर, पाण्डेयपुर, सारनाथ से सम्बन्धित समस्त मार्ग।

चतुर्थ जोन-कलर रेड– निर्धारित मार्ग- आउटर परमिट से सम्बन्धित समस्त आउटर मार्गो पर चलने वाले ऑटो रिक्शा।

उक्त समस्त जोनवार निर्धारित मार्गों पर ही सम्बन्धित कलर के परमिट शुदा ऑटो रिक्शा का संचालन अनुमन्य रहेगा। किसी भी जोन के कलर से सम्बन्धित ऑटो रिक्शा का निर्धारित जोन के अतिरिक्त अन्य जोन में सवारी सहित आवागमन किसी भी दशा में अनुमन्य नहीं होगा।
इसी प्रकार नगर क्षेत्र वाराणसी में ई-रिक्शा को संचरण हेतु प्रतिबन्धित किये गये मुख्य मार्गों का विवरणः-

ई-रिक्शा प्रतिबन्धित मार्ग-1– पड़ाव चैराहा से सूजाबाद पुलिस चैकी से राजघाट से भदऊचंुगी से कज्जाकपुरा से गोलगड्डा से चैकाघाट चैराहा से अन्ध्रापुल चैराहा से कैण्ट रेलवे स्टेशन से लहरतारा चैराहा से चाॅदपुर चैराहा से रोहनिया से मोहनसराय तक।

ई-रिक्शा प्रतिबन्धित मार्ग-2– कैण्ट रेलवे स्टेशन से इंग्लिशिया लाइन से साजन से सिगरा चैराहा से रथयात्रा चैराहा से गुरूबाग तिराहा से नीमामाई से कमच्छा तिराहा से भेलूपुर से विजयामाॅल से ब्राडवे होटल से रामचन्द्र शुक्ल चैराहा से रविदास गेट से मालवीय चैराहा बीएचयू तक।

ई-रिक्शा प्रतिबन्धित मार्ग-3– लहरतारा से मण्डुवाडीह चैराहा से डी0एल0डब्लू0 गेट से भिखारीपुर तिराहा से अमरा अखरी तक तथा भिखारीपुर तिराहा से सुन्दरपुर चैराहा से नरिया तिराहा से मालवीय बी0एच0यू0 चैराहा से ट्रामा सेन्टर तक।

ई-रिक्शा प्रतिबन्धित मार्ग-4– कैण्ट रेलवे स्टेशन से अन्ध्रापुल चैराहा से नदेसर तिराहा से इण्डिया होटल चैराहा से मिण्ट हाउस से आशियाना चैरहा से अम्बेडकर चैराहा से जे0पी0 मेहता तिराहा से दूध सट्टी से भोजूबीर चैराहा से मछली मण्डी तिराहा से गिलट बाजार से तरना तक।

ई-रिक्शा प्रतिबन्धित मार्ग-5– कैण्ट रेलवे स्टेशन से अन्ध्रापुल चैराहा से चैकाघाट चैराहा से ताड़ीखाना तिराहा से मकबूल आलम रोड़ पुलिस लाइन चैराहा से पाण्डेयपुर चैराहा से पहड़िया चैराहा से आशापुर चैराहा तक। उक्त समस्त प्रतिबन्धित मार्गों को छोड़कर अन्य मार्गों/गलियों में निर्धारित किये गये जोन/कलर में ई-रिक्शा का संचालन अनुमन्य रहेगा।

इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन-

सभी आटो रिक्शा/ई-रिक्शा वाहन स्वामियों/चालकों को वाराणसी स्मार्ट सिटी द्वारा रजिस्ट्रेशन हेतु निर्धारित वेबसाइट https://varanasismartcity.gov.in/#/e-services/e-pass पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन में किसी प्रकार की असुविधा होने पर निम्न नम्बरों पर सम्पर्क कर सहायता प्राप्त की जा सकती हैः-

1-नगर निगम हेल्पलाइन नम्बर-18001805567

2-यातायात निरीक्षक-9454402409

3-आरक्षी विजय जायसवाल-9454203459

4-यातायात हेल्पलाइन नम्बर-7317202020

यह आदेश तात्कालिक प्रभाव से लागू होगा। समस्त परमिट शुदा आटो रिक्शा/ई-रिक्शा संचालक अविलम्ब अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुए 6 बाई 4 इंच निर्धारित जोन का कलर स्वयं अपने आटो/ई-रिक्शा पर लगाएंगे।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SHASHIKESH TIWARI
02/06/2020
144
2