AAGAZ INDIA NEWS logo

18.68 कुंतल गांजा क़े साथ 3 तस्कर क़ो,एसटीएफ ने गिरफ़्तार किया

SHASHIKESH TIWARI 02/07/2020 48


SHARE ON WHATSAPP


वाराणसी।जनपद मे एसटीएफ उत्तर प्रदेश की वाराणसी इकाई को आज बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ वाराणसी इकाई ने बुधवार की रात मुखबिर की सूचना पर रोहनिया थाने के जगतपुर इंटर कालेज के पास से एक ट्रक में 18 कुंतल से अधिक का गांजा लेकर जा रहे तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। इस गांजे की अनुमानित अंतरराष्ट्रीय कीमत साढ़े चार करोड़ बताई गयी है।


इस सम्बन्ध में एसटीएफ वाराणसी के अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में कई दिनों से मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले अपराधियों और तस्करों के बारे में सूचना मिल रही थी। इनकी धरपकड़ के लिए टीम बनाकर कार्रवाई की जा रही थी। इसी क्रम में बुधवार की रात एसटीएफ फील्ड इकाई वाराणसी को मुखबिर ख़ास से सूचना मिली कि तस्कर बिहार की तरफ से भारी मात्रा में अवैध गांजा लेकर ट्रक से वाराणसी आ रहे हैं। अगर जल्दी की जाए तो उन्हें पकड़ा जा सकता है।


इस सूचना पर विश्वास करते हुए एसटीएफ वाराणसी में तैनात निरीक्षक अमित श्रीवास्तव, निरीक्षक पुनीत परिहार, निरीक्षक अरविन्द सिंह, सब इंस्पेकटर अलोक सिंह, आरक्षी अभय विक्रम सिंह और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम के साथ मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान रोहनिया थानाक्षेत्र के जगतपुर इंटर कालेज के पास एक ट्रक से अमित कुमार सिंह बलिया पोखरा, थाना महराजगंज, सीवान, बिहार, मोहम्मद साकिब निवासी पगहिया रामपुर डोमन, थाना सरैया जनपद मुज़फ्फरनगर, बिहार और शिवनाथ कुमार राम निवासी पगहिया रामपुर डोमन, थाना सरैया जनपद मुज़फ्फरनगर, बिहार को गिरफ्तार कर लिया।


पकडे गए अभियुक्तों की निशानदेही पर दो ट्रक में छुपाकर रखे गए 18.68 कुंतल गांजा जिसकी अनुमानित कीमत साढ़े चार करोड़ है बरामद किया। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि दोनों ट्रक पश्चिम बंगाल की है। इसमें गांजा तस्करी के लिए काटकर अलग से कैविटी बनायीं गयी है ताकि आसानी से तस्करी हो सके। इनको कोलकाता निवासी डब्बू सिंह एवं प्रेम सिंह ने आंध्र प्रदेश के माठी दादा के पास भेजा था। वहां से हमें ये माल बनारस लाना था यहाँ हमें बताया जाता कि इसे कहाँ देना है।
फिलहाल एसटीएफ ने पकडे गए तस्करों को रोहनिया पुलिस के हवाले करते हुए गांजे को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सुपर्द कर दिया।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी:रामनगर पालिका स्थित चांदमारी ग्राउंड के पास कोयला मंडी के विरोध में लोगों ने दिया धरना
2वाराणसी:रामनगर में चल रही कपूर की फैक्ट्री को लेकर बीजेपी न0अ0 ने सौपा पत्रक,एमलसी ने की डीएम से बात
3वाराणसी:भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने आदित्यनगर कुंड के सौंदर्यीकरण व अन्य कार्यो का किया निरीक्षण
4वाराणसी:रामनगर/अंतर्जनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश,अवैध असलहा और चोरी के समान के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार
5वाराणसी: रामनगर/ट्रक की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत,मृतक व्यक्ति सोनभद्र जिले का था निवासी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SHASHIKESH TIWARI
02/07/2020
102
3