AAGAZ INDIA NEWS logo

बिहार टॉपर घोटालाः ईडी ने मास्टरमाइंड बच्चा राय की संपत्ति को किया जब्त*

HARI SHANKAR CHAUBEY 15-10-2018 114


SHARE ON WHATSAPP

बिहार के चर्चित इंटर टॉपर घोटाले के अभियुक्त अमित कुमार उर्फ बच्चा राय की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया है। सोमवार को ईडी ने वैशाली जिले के विभिन्न जगहों पर स्थित बच्चा राय की 28 संपत्तियों को अटैच कर लिया है। जिन संपत्तियों को कब्जे में लिया गया है उसमें बच्चा राय द्वारा संचालित ट्रस्ट की संपत्ति शामिल नहीं है। हालांकि बाद में उसे भी कब्जे में लेने की कार्रवाई होगी।

पत्नी, पिता, भाई व भाई की पत्नी के नाम थी संपत्ति
बच्चा राय की जिन 28 संपत्तियों को ईडी ने अपने कब्जे में लिया है उसकी कीमत करोड़ों रुपए आंकी गई है। ये संपत्ति बच्चा राय, उसकी पत्नी, पिता, भाई और भाई की पत्नी के नाम पर थी। इसमें हाजीपुर में जमीन और मकान, भगवानपुर में 13 प्लॉट व मकान, टेहरीकलां में 11 प्लॉट और पातेपुर में दो प्लॉट शामिल हैं। कागज पर इन संपत्तियों की कीमत दो करोड़ रुपए के करीब है। हालांकि बाजार भाव 10 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है।

बच्चा राय की दो संपत्ति पटना और झारखंड के सरायकेला में है। दोनों जगह मकान हैं। फिलहाल इन संपत्तियों को कब्जे में नहीं लिया गया है। फिलहाल बच्चा राय को इन संपत्तियों का किराया ईडी को देने का निर्देश अदालत की ओर से दिया गया है। सूत्र बताते हैं कि बीमारी के नाम पर इलाज का हवाला देते हुए बच्चा राय ने कोर्ट से दोनों संपत्तियों को तत्काल कब्जे में नहीं लेने का अनुरोध किया था। मानवता के आधार पर अदालत ने बच्चा राय को कुछ मोहलत देते हुए ईडी को प्रतिमाह किराया देने का निर्देश दे रखा है।

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


HARI SHANKAR CHAUBEY
15-10-2018
100
2