AAGAZ INDIA NEWS logo

रेलवे फाटक तोड़कर दौड़ती राजधानी एक्सप्रेस से टकराया ट्रक, बड़ा हादसा टला

HARI SHANKAR CHAUBEY 18-10-2018 97


SHARE ON WHATSAPP

झाबुआ जिले में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा टल गया, जब तेज रफ्तार से जा रहा एक ट्रक रेलवे फाटक तोड़ते हुए दौड़ती त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस से टकरा गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गयी, जबकि रेलगाड़ी के दो डिब्बे पटरी उतर गये। दुर्घटना में सभी रेल यात्री सुरक्षित बताये जा रहे हैं। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसा दाहोद-रतलाम रेल खंड पर मेघनगर और थांदला रोड स्टेशनों के बीच हुआ। यह स्थान इंदौर से करीब 175 किलोमीटर दूर है।
उन्होंने बताया कि तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक रेलवे फाटक तोड़ते हुए राजधानी एक्सप्रेस (12431) से सुबह करीब पौने सात बजे टकराया। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके साथ ही, यात्री रेलगाड़ी के दो कोच (B-7 और B-8) पटरी से उतर गये। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक के ड्राइवर कैबिन के परखच्चे उड़ गये। अधिकारी ने कहा कि फिलहाल इस हादसे में किसी भी रेल यात्री के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि, हादसे की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ रेल अधिकारियों का दल दुर्घटना राहत ट्रेन और चिकित्सा राहत ट्रेन के साथ मौके पर पहुंच गया।
उन्होंने कहा कि हादसे से प्रभावित रेल यातायात को जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना से संबंधित रेल खंड पर अब तक करीब पांच रेलगाड़ियों की आवा-जाही प्रभावित हुई है। इस बीच, झाबुआ के पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने बताया कि तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक सजेली रोड स्थित बंद रेलवे फाटक को तोड़कर दौड़ती राजधानी एक्सप्रेस से टकराया। अचानक ब्रेक लगाये जाने के बाद ट्रेन दुर्घटनास्थल के करीब एक किलोमीटर आगे जा कर रुकी। इससे ट्रेन के दो डिब्बों के पहिये पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल पर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर हैं।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


HARI SHANKAR CHAUBEY
18-10-2018
94
1