AAGAZ INDIA NEWS logo

मरने के 5 घंटे बाद जिंदा हुआ शख्स, बताया ऊपर क्या-क्या हुआ था।

AAKASH TIWARI 18-10-2018 98


SHARE ON WHATSAPP

किसी अपने की मौत का गम परिजनों को काफी दुखी कर देता है, लेकिन मौत के बाद कोई फिर से जिंदा हो जाए, यह सिर्फ कहानियों में ही सुना जाता है, लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ऐसा वाकया असल में हुआ है, जब यहां एक ग्रामीण अपनी मौत के 5 घंटे बाद फिर से जिंदा हो गया.

हिन्दुस्तान अखबार में छपी खबर के मुताबिक अलीगढ़ के अतरौली में किरथल गांव निवासी रामकिशोर का कुछ दिन पहले निधन हो गया था. उनकी हालत एकदम ठीक थी और अचानक हुए इस हादसे से परिवार को गहरा सदमा पहुंचा. रामकिशोर की मौत के बाद रिश्तेदारों को खबर कर दी गई और घर पर लोगों का हुजूम जमा होने लगा.

परिवार वालों ने रामकिशोर के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन इस दौरान मृतक के शरीर में हलचल देखी गई. इसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए, तभी अचानक रामकिशोर उठकर बैठ गए और कहा कि अब वह एकदम ठीक हैं, गलती से मुझे ले गए थे, अब वापस भेज दिया.

रामकिशोर सिंह को बोलते देख पूरा माहौल ही बदल गया. पहले जो लोग फूट-फूटकर रो रहे थे अब खुशी और चकित होकर झूमने लगे. आस-पास के इलाके में जिसने भी यह खबर सुनी सीधे रामकिशोर के घर आ पहुंचा. कई लोग मौत के उन 5 घंटों के बारे में जानना चाहते थे और कुछ लोगों को तो इस घटना पर विश्वास ही नहीं हो रहा है. इन दिनों यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।
लोगों ने जब रामकिशोर से पूछा कि उन्हें 5 घंटों के बारे में क्या पता है तो उन्होंने कहा कि ज्यादा याद नहीं है लेकिन जहां गया था वहा एक बैठक चल रही थी और कुछ दाढ़ी वाले महात्मा अपने प्रमुख से बारी-बारी बातें कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस दौरान सबसे बुजुर्ग महात्मा ने उनके बारे में कई सवाल किए और पूछा कि इसे क्यों लाए हो, इसे ले जाओ, अभी समय है. रामकिशन ने बताया कि इसके तुरंत बाद उन्हें एक धक्का सा लगा और जब आंखें खुली तो घर पर रोते-बिलखते परिवार वालों को देखा।

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


AAKASH TIWARI
18-10-2018
98
3