AAGAZ INDIA NEWS logo

आरक्षी पुलिस भर्ती 2018 सॉल्वर गैंग क़े सदस्य को कैण्ट पुलिस ने गिरफ़्तार किया

SHASHIKESH TIWARI 11/08/2020 87


SHARE ON WHATSAPP



वाराणसी:- जनपद मे सॉल्वर गैंग का भंडा फोड़ हुआ है।
इसी क्रम मे आरक्षी पुलिस भर्ती प्रक्रिया वर्ष परीक्षा 2018 पुलिस लाइन वाराणसी जनपद में दस्तावेजों की सेविका शारीरिक मानक परीक्षा के दौरान बड़े पैमाने पर पैसा लेकर अभ्यर्थीयो को साल्वरों के माध्यम से चयन TCS कम्पनी के कर्मचारीयों के मिली भगत से फर्जी बायो मेट्रिक कर धांधली हो रही थी। इस धांधली को संज्ञान लेते हुये क्षेत्राधिकारी कैण्ट ने थाना कैण्ट पर मुकदमा पंजीकृत कराकर विवेचना की जा रही थी, जिसमें साल्वर गैंग के सरगना (लीडर) राजेश कुमार महतो उर्फ रजनीश जिला नालंदा बिहार को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

उसी टीम का सक्रिय सदस्य अभियुक्त राजबहादुर यादव जो पुलिस भर्ती वर्ष 2018 के परीक्षा में सम्मलित लड़को को इकट्ठा कर राजेश महतो से सेटिंग कराता था। आज मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ के दौरान अभियुक्त राजबहादुर यादव ने बताया कि आरक्षी पुलिस भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2018 पुलिस लाइन वाराणसी में दस्तावेजो के सेविका मानक परीक्षा के दौरान उसने कई अभ्यार्थीयो को साल्वर बैठाने के नाम पर काफी लडकों से पैसा इकट्ठा कर सभी लोग रामकिंकर सिंह, समीर सिंह, अमित साहनी ने राजेश कुमार महतो की मदद से साल्वरों को बैठाकर अपने कई अभ्यर्थीयो को पास करा लिया था।

अभियुक्त ने बताया कि जब पुलिस लाइन जनपद वाराणसी में बायोमेट्रिक किया जा रहा था तो हमलोगो ने टीसीएस कम्पनी के कर्मचारीयों से मिलीभगत से भर्ती केन्द्र से बाहर प्रथम परीक्षा देने वाले साल्वर का बायोमेट्रिक अंगूठा लगाकर टीसीएस के यूनिक साफ्टवेयर पर एकसेस करा दिया गया था। क्षेत्राधिकारी कैण्ट द्वारा इस गैंग का भंडाफोड किया गया है, जिसमें कई लोग को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।
गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक अशोक कुमार यादव, कांस्टेबल सर्वजीत चौहान थाना कैण्ट ने मुख्य भूमिका निभाई।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SHASHIKESH TIWARI
11/08/2020
151
1