AAGAZ INDIA NEWS logo

जिलाधिकारी का निर्देश 2 सप्ताह में करें अस्सी का सर्वेक्षण, बीएचयू के प्रोफेसरों ने दिये महत्वपूर्ण सुझाव

SHASHIKANT SEHARA 22/08/2020 15


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : अस्सी नदी पुनरूद्धार के संबंध में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय पर बैठक में उपजिलाधिकारी सदर एवं राजातालाब को निर्देशित किया कि आगामी दो सप्ताह में नदी के उदगम एवं अन्त के मध्य आने वाले सभी ग्रामीण एंव शहरी इलाकों में राजस्वों अभिलेखों के आधार पर नदी कहां-कहां दर्ज थी इसका चिन्हांकन करा लिया जाय। इस पर किये अतिक्रमण का भी सर्वेक्षण करते हुए आगामी 15 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया तथा इसके लिए एक सेल का गठन करते हुए प्रभावी कार्यवाही की जाये।

बैठक में प्रोफेसर पीके मिश्रा,बीएचयू द्वारा अस्सी नदी के पुनरूद्धार के संबंध में सुझाव दिये गये कि अस्सी नदी के किनारे शहरी क्षेत्र में घरों के गंदे पानी का सीधा प्रवाह अस्सी नदी में रोकने के लिए सेफ्टी टैंक प्रत्येक घरों में बनवाया जाय तथा वेजिटेशन एवं वृक्षारोपण का भी कार्य कराया जाये।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता नगर निगम को निर्देशित किया कि बीएचयू के वैज्ञानिकों द्वारा प्राप्त सुझाव पर शत-प्रतिशत कार्यवाही कराते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में मौजूद संयुक्त सचिव विकास प्राधिकारण को निर्देशित किया कि अस्सी नदी के किनारें बिना नक्शा पास कराये गये मकानों के अवैध निर्माण को चिन्हांकित करते हुए 1 सप्ताह में नोटिस जारी करें और भू स्वामियों का विवरण बनाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि राजस्व, नगर निगम एवं अन्य विभागों की एक संयुक्त टीम बनाकर अस्सी नदी के पुनरूद्धार की कार्यवाही की जाय और इसकी समीक्षा प्रत्येक 15 दिन पर मेरे द्वारा किया जायेगा। बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी वन विभाग, प्रोफेसर पीके मिश्रा (बीएचयू), प्रोफेसर प्रभार कुमार सिंह (बीएचयू), उपजिलाधिकारी सदर एवं राजातालाब सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

DOWNLOAD OUR APP


1एक्ट्रेस और बिग बॉस सीजन 3की कंटेस्टेंट रहीं जयश्री रमैया ने की आत्महत्या,मांग चूंकि थी ईच्छा मृत्यु
2वाराणसी : फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा शहर, जमीनी विवाद में बेखौफ बदमाशों ने मारी युवक को गोली
3महराजगंज : 6 हवस के पुजारियों ने कबूला अपना जुर्म, मुँहकाला करने के बाद गला घोंट कर मारा था नाबालिग़ को
4वाराणसी : पुनः निर्वाचित भाजपा एमलसी का गृह जनपद में हुआ स्वागत, लाल बहादुर शास्त्री का किया माल्यार्पण
5वाराणसी : पत्रकार और उसके बेटे को बदमाशों ने मारी गोली, ट्रामा सेंटर में भर्ती

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SHASHIKANT SEHARA
22/08/2020
44
3