AAGAZ INDIA NEWS logo

दो शातिर चेन स्नैचर कों रोहनिया पुलिस ने गिरफ्तार

SHASHIKESH TIWARI 24/08/2020 65


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी। जनपद में लगातार हो चेंन स्नैचिंग की घटना में अंकुश लगाने क़े क्रम में रोहनिया।पुलिस ने बहुत बड़ी सफ़लता प्राप्त की है। आये दिन जनपद में चेन स्नेचिंग क़ि खबरें आम बात हो गयी थी यहा तक की महिलाओं के पवित्र पर्व तीज वाले दिन भी स्नेचिंग क़ि ख़बर आयी थी। उसके बाद से ही ऐसा माना जाता है क़ी प्रशासन इन सभी घटनाक्रम पर सख़्त हो गया था। रोहनिया थान अन्तगर्त स्थित शिव मंदिर के पास तीज के दिन एक महिला से हुई चेन स्नेचिंग के बाद एक्शन में रोहनिया थाना की पुलिस ने चेन स्नेचरों और चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया है। उनके कब्ज़े से लूट का एक अदद मंगलसूत्र, उसमें लगा सोने का पैंडैंट (कीमत लगभग 1 लाख रूपये), बिक्री के 25,500/- रुपये नगद व लूट की घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की गयी है।

उक्त सम्बन्ध में रोहनिया थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जनपद वाराणसी द्वारा चलाये जा रहे संदिग्ध वाहन व व्यक्तियों की चेकिंग तथा वाछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी किये जाने के अभियान के तहत क्षेत्राधिकारी सदर के दिशा-निर्देशन में 21 अगस्त को एक व्यक्ति ने सूचना दिया कि उनकी पत्नी तीज व्रत मे शिवमन्दिर से दर्शन करके लौट रही थी कि दो व्यक्ति सफेद रंग की अपाचे मोटर साइकिल में बैठकर आये और पत्नी के गले से सोने का मंगलसुत्र लूट कर भाग गये है।
उनके द्वारा थाने पर मुकदमा अपराध संख्या 322/20 धारा 392 आईपीसी पंजीकृत होकर विवेचना चौकी प्रभारी अखरी गौरव पाण्डेय को दी गयी थी, जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज तथा मुखबीर की सूचना के आधार पर रविवार 23 अगस्त को अभियुक्त धर्मराज कुमार निवासी लहरतारा थाना मण्डुवाडीह जिला वाराणसी तथा अजय मौर्या निवासी कादीपुर थाना रोहनियाँ वाराणसी हाल पता (ससुराल) ग्राम उदेचनपुर थाना केराकत जिला जौनपुर को अभियुक्त धर्मराज कुमार के मामा के घर ग्राम झबरा थाना जंसा वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल अपाचे रंग सफेद न0 UP – 65 DR 3242 सहित तथा मंगलसुत्र की सोने की टूटी लड़ी जिसमें काली मोती लगी है बरामद किया गया।

गिरफ्तारअभियुक्तगणों से पूछताछ करने पर बताया गया कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद हम दोनो महेश सेठ निवासी केराकत थाना केराकत जिला जौनपुर के यहाँ मंगलसुत्र (पैंडैंट) को 29,000 रुपये में बेच दिया है जिसके बिक्री के बटावारे के रुपये जो हम दोनो के जामा तलाशी से 25,500/- रुपये मिले है वो उसी मंगलसुत्र बिक्री के रुपये हैं।

पकड़े गये दोनो अभियुक्तो की निशादेही पर कस्बा केराकत थाना केराकत जिला जौनपुर के महेश सेठ के कब्जे से लूट की मंगलसुत्र (पैंडैंट) बरामद व महेश सेठ को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्तगण धर्मराज कुमार तथा अजय मौर्या उपरोक्त बहुत ही शातिर किस्म के लुटेरे है अभियुक्त अजय मौर्या थाना मण्डुवाडीह के मु0अ0स0 473/19 धारा 392,411 भादवि व मु0अ0स0 494/19 धारा 392 भादवि के मुकदमें में वांछित फरार चल रहा है तीनो अभियुक्तो को लूट के माल के साथ गिरफ्तार किया गया । उक्त गिरफ्तार के संबंध में थाना रोहनियां पुलिस टीम द्वारा ागर्मी करवाई की जा रही है।

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम का विवरण:-

1 – एसएचओ परशुराम त्रिपाठी थाना रोहनिया जनपद वाराणसी
2 – निरीक्षक क्राइम इन्द्रभूषण यादव थाना रोहनिया जनपद वाराणसी
3 – सब इंस्पेकटर गौरव पाण्डेय चौकी प्रभारी अखरी थाना रोहनिया जनपद वाराणसी
4. सब इंस्पेकटर सचिन कुमार चौकी प्रभारी मातलदेई थाना रोहनिया जनपद वाराणसी
5. कांस्टेबल धर्मेद्र यादव थाना रोहनिया जनपद वाराणसी
6. कांस्टेबल अशोक मिश्रा थाना रोहनिया जनपद वाराणसी
7. हेड कांस्टेबल चालक रामकृपाल साही थाना रोहनिया जनपद वाराणसी

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SHASHIKESH TIWARI
24/08/2020
184
2