AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी : दशाश्वमेध में खुदाई के दौरान मिला रहस्यमयी नाला, बना चर्चाओं का विषय

AAKASH TIWARI 01/09/2020 104


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : जनपद के ह्रदय स्थल दशाश्वमेध पर एक बड़ा नाला मिला है। सोमवार दोपहर हाइड्रोलिक गेट बनाने के लिए हुई खुदाई के दौरान यह नाला सामने आया। पूरी तरह सूखे नाले के बारे में जल निगम के अधिकारियों को भी कुछ नहीं पता है। नाला कितना लंबा है? कहां से कहां तक जाता है? कब इसका निर्माण हुआ? यह सब किसी अधिकारी को फिलहाल नहीं पता है। यानी अधिकारियों को न तो इस नाले के भूगोल के बारे में जानकारी है और न ही इसका इतिहास पता है। आसपास के लोग इसे शाही नाला का ही हिस्सा मान रहे हैं। इसे भी शाही नाले की तरह अंग्रेजों के जमाने का नाला माना जा रहा है।

देर रात राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी भी इसे देखने पहुंचे। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों से इस नाले के बारे में जानकारी ली। जल निगम के अधिकारियों ने इस नाले के शाही नाले का हिस्सा होने को लेकर स्पष्ट न होने की बात कही। राज्यमंत्री ने अधिकारियों से मंगलवार को इस नाले की जानकारी लेने को कहा है।

क्षेत्रीय लोग इसे शाही नाला का हिस्सा मान रहे हैं। इस नाले का आकार बड़ा है। उसमें नीचे उतरने के लिए लोहे की कड़ियां भी लगी हुई हैं। खोदाई के दौरान जब इस नाले का चौकोर ढक्कन खोला गया तो लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। आसपास के काफी लोग इस नाले को देखने पहुंचे।

लोगों का कहना है कि उन्होंने पहली बार इस तरह का नाला देखा है। स्थानीय युवक सोनू इस नाले 15 फीट की गहराई तक गया और फिर उसके नीचे जाने की हिम्मत नहीं कर सका। बोला- बहुत गहरा है। इस नाले में पानी नहीं है। उसने बताया कि नाला और भी गहरा हो सकता है मगर अंधेरा होने के कारण गहराई का सही अनुमान नहीं लग सका।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी:रामनगर पालिका स्थित चांदमारी ग्राउंड के पास कोयला मंडी के विरोध में लोगों ने दिया धरना
2वाराणसी:रामनगर में चल रही कपूर की फैक्ट्री को लेकर बीजेपी न0अ0 ने सौपा पत्रक,एमलसी ने की डीएम से बात
3वाराणसी:भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने आदित्यनगर कुंड के सौंदर्यीकरण व अन्य कार्यो का किया निरीक्षण
4वाराणसी:रामनगर/अंतर्जनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश,अवैध असलहा और चोरी के समान के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार
5वाराणसी: रामनगर/ट्रक की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत,मृतक व्यक्ति सोनभद्र जिले का था निवासी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


AAKASH TIWARI
01/09/2020
537
3