AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी : 70 वर्ष के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा जन्मदिन

SANDEEP KR SRIVASTAVA 17/09/2020 18


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : यहां यह जानना दिलचस्प होगा कि नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया। पीएम मोदी का जन्म गुजरात के एक गरीब परिवार में हुआ। ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। हर साल इसी दिन विश्वकर्मा पूजा भी मनाया जाता है। पीएम मोदी कुल सात भाई-बहन हैं। उनके भाइयों बहनों के नाम प्रह्लाद मोदी, सोमा मोदी, पंकज मोदी, वसंतीबेन हंसमुखलाल मोदी और अमृति मोदी है।
26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलायी। पांच बरस बाद 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर चुनाव जीता और उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत की।
एक साधारण परिवार में जन्मे नरेन्द्र मोदी का सता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत है कि यदि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नये रास्ते बना सकता है।
एक ओर जहाँ वाराणसी हनुमान मंदिर प्रांगण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर उनके शतायु होने व अखंड भारत के निर्माण के लिए 16-17 सितंबर को हनुमान शत्रुंजय स्त्रोत का पाठ व हवन करवाया जा रहा है।वही तमिलनाडु में प्रधानमंत्री जी के 70वे जन्मदिन पे 70 किलो का लड्डू बनाया गया है।पूरे देश मे खुशी का माहौल है,और विदेशों से भी शुभकामनाएं दी जा रही है। वही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में तो त्योहार की तरह अपने सासंद का जन्मदिन मनाया जा रहा है।वही भाजपा कार्यकर्ता इसे सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे है।
आगाज इंडिया न्यूज़ परिवार की तरफ से लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन की खूब ढेर सारी शुभकामनाएं। बाबा विश्वनाथ जी का हमेशा आशीर्वाद उनपे बना रहे।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी : मडुआडीह थानेदार जीविका सिंह के ऊपर जानलेवा हमला, विश्व बालिका दिवस पर बनी थी थानेदार
2अजीबोगरीब: एक ऐसा गांव जहाँ जो भी गया कभी लौटा ही नही, जिसे कहते है मुर्दो का शहर
3वाराणसी: रामनगर,एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने 13.74 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क का किया लोकार्पण
4मऊ : युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने पुलिस की वाहन में लगाई आग, शव को सड़क पर रख किया चक्काजाम
5रामनगर के व्यस्त चौराहे और पुलिस पिकेट के पास गोली मारकर की गई चाय विक्रेता की हत्या में 2 हुए गिरफ्तार

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
17/09/2020
97
2