AAGAZ INDIA NEWS logo

किसान बिल क्रांतिकारी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताए इसके 10 फायदे और लगे हाथ विपक्ष को भी घेरा

SANDEEP KR SRIVASTAVA 18/09/2020 103


SHARE ON WHATSAPP

दिल्ली : बिहार को कोसी महासेतु की सौगात देने के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला. संसद में पास किए गए विधेयक पर विपक्ष द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का पीएम मोदी ने जवाब दिया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कृषि संबंधित बिल पर उठ रहे सभी सवालों का जवाब दिया. बिहार में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद जब यहां संबोधन दिया, तो किसान बिल के मसले पर विपक्ष पर जमकर बरसे. पीएम ने कहा कि विपक्ष अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसानों को गुमराह कर रहा है और झूठ बोल रहा है. अपने संबोधन में पीएम ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए विधेयक के फायदे भी गिनाए.
1.लोकसभा में ऐतिहासिक कृषि सुधार विधेयक पारित किए गए हैं. इन विधेयकों ने हमारे अन्नदाता किसानों को अनेक बंधनों से मुक्ति दिलाई है. इन सुधारों से किसानों को अपनी उपज बेचने में और ज्यादा विकल्प और ज्यादा अवसर मिलेंगे.
2. पीएम ने दावा किया कि इस बिल से बिचौलियों का सिस्टम खत्म होगा. किसान और ग्राहक के बीच जो बिचौलिये होते हैं, जो किसानों की कमाई का बड़ा हिस्सा खुद ले लेते हैं, उनसे बचाने के लिए ये विधेयक लाए जाने बहुत आवश्यक थे. ये विधेयक किसानों के लिए रक्षा कवच बनकर आए हैं.
3. कोई भी व्यक्ति अपना उत्पाद, दुनिया में कहीं भी बेच सकता है, जहां चाहे वहां बेच सकता है. लेकिन केवल किसान को इस अधिकार से वंचित रखा गया था. अब नए प्रावधान लागू होने के कारण, किसान अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में, अपनी मनचाही की
4. सरकार के द्वारा किसानों को MSP का लाभ नहीं दिया जाएगा. ये भी मनगढ़ंत बातें कही जा रही हैं कि किसानों से धान-गेहूं इत्यादि की खरीद सरकार द्वारा नहीं की जाएगी. ये सरासर झूठ है, गलत है, किसानों को धोखा है, हमारी सरकार किसानों को MSP के माध्यम से उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है. सरकारी खरीद भी पहले की तरह जारी रहेगी.
5.केंद्र की योजनाओं के द्वारा किसानों के खाते में एक लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं. कई योजनाओं को पूरा किया गया, सिंचाई के लिए अलग योजना बनाई जा रही है.
6.पीएम मोदी ने बताया कि सबसे पहले नीतीश सरकार ने बिहार में इस कानून को हटाया, जिसके बाद अब बिहार का मॉडल पूरा देश लागू कर रहा है.
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने विपक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में इसका वादा किया था, लेकिन अब विरोध कर रही है. ये लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं.
8. किसानों से अपील करते हुए पीएम कहा कि इनके चक्कर में ना पड़ें और सतर्क रहें. ये किसानों की रक्षा को ढिंढोरा पीट रहे हैं, लेकिन बिचौलियों का साथ दे रहे हैं.
9.संबोधन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर भी इस बिल का समर्थन किया था और किसानों से विपक्ष के भ्रमजाल में ना फंसने की बात कही थी.
10.पीएम ने किसानों को भरोसा दिलाया कि जितना NDA सरकार ने 6 वर्षों में किया गया है, उतना पहले कभी नहीं किया गया. किसानों को होने वाली एक-एक परेशानी को समझते हुए दूर करने के लिए हमारी सरकार ने निरंतर प्रयास किया है.

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
18/09/2020
342
3